नोएडा में 8 साल बाद मिला इंसाफ :  बच्ची के साथ की थी हैवानियत की कोशिश, अब मिली 5 साल की सजा 

नोएडा | 3 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में 8 साल पहले सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में साढ़े चार साल की बच्ची को 10 रुपये का नोट दिखाकर छेड़छाड़ करने के आरोपी दिनेश अवस्थी को सजा मिली है। अपर सत्र विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) सौरभ द्विवेदी ने आरोपी दिनेश को पांच साल के कठोर कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर एक माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। 

10 रुपये का दिया था लालच 
सहायक शासकीय अधिवक्ता चवन पाल सिंह ने बताया कि 2016 में थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति केले बेचने का काम करता था। वह क्षेत्र में किराए के मकान में रहता था। घटना वाले दिन उसकी साढ़े चार साल की बेटी पास में ही खेल रही थी। इटावा निवासी आरोपी दिनेश ने बच्ची को 10 रुपये का नोट दिया और गलत नीयत से कमरे में ले गया। वह गलत हरकत कर रहा था, तभी बच्ची की चीख सुनकर अन्य लोग और परिजन मौके पर आ गए। 

मेडिकल रिपोर्ट में हुई पुष्टि
दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खुला तो आरोपी भाग गया और बच्ची रो रही थी। बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराकर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट में गलत इरादे से छेड़छाड़ की पुष्टि हुई। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। 

इंसाफ पाने के लिए लग गए 8 साल 
बताया जा रहा है कि घटना के कुछ समय बाद पीड़ित परिवार वहां से दूसरी जगह चला गया। जबकि नोएडा पुलिस इस मामले को लेकर एक्टिव रही। इसी का नतीजा है कि आरोपी को घटना के करीब 8 साल बाद सजा मिल पाई है। जबकि एक अन्य मामले में एक गैंगस्टर के आरोपी को 3 साल की सजा मिली है।

अन्य खबरें