Noida : 30 गिफ्ट कार्ड मंगवाकर महिला से की लाखों की ठगी, जानिए कैसे दिया घटना को अंजाम

नोएडा | 3 घंटा पहले | Sachin Ahlawat

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Noida News : साइबर जालसाजों ने एक महिला को ठगी का शिकार बना लिया। साइबर ठगों ने व्हाट्सएप पर कंपनी के एक अधिकारी की प्रोफाइल पिक्चर लगाकर पीडिता से डेढ़ लाख रुपये की ठगी की। ठगी होने का शक होने पर पीडित महिला ने तुरंत अपने अधिकारी से संपर्क किया। जिसने स्पष्ट किया कि उसने ऐसा कोई मैसेज नहीं भेजा है। जिसके बाद पीडिता ने एक्सप्रेसवे थाने में मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

व्हाट्सएप पर कंपनी के अधिकारी की पिक्चर लगाकर की ठगी
जानकारी के अनुसार, सेक्टर-168 की गोल्डन पाम सोसायटी में रहने वाली रश्मि चौहान ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि जिस कंपनी में वह काम करतीं है। उस कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी इस समय जापान में हैं। रश्मि को एक अनजान नंबर से मैसेज मिला। जिसमें उनके अधिकारी का नाम और तस्वीर थी। संदेश में कहा गया कि उन्हें मीटिंग के लिए एप्पल गिफ्ट कार्ड्स की आवश्यकता है। जिससे रश्मि को यह विश्वास हो गया कि यह संदेश उनके अधिकारी का है।

5-5 हजार रुपये के तीस गिफ्ट कार्ड मंगाए
इसके बाद जालसाज ने रश्मि से 5-5 हजार रुपये के 15 गिफ्ट कार्ड खरीदने को कहा। जिस पर पीडिता ने ऐसा ही किया, लेकिन थोड़ी देर बाद जालसाज ने फिर से उसी रकम के और गिफ्ट कार्ड भेजने का अनुरोध किया। रश्मि ने दूसरी बार भी गिफ्ट कार्ड भेज दिए। इस तरह कुल मिलाकर डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। इसके बाद जब तीसरी बार आरोपी ठग ने और कार्ड भेजने के लिए कहा, तब रश्मि को ठगी का शक हुआ। उन्होंने तुरंत अपने अधिकारी से संपर्क किया। जिसने स्पष्ट किया कि उसने ऐसा कोई मैसेज नहीं भेजा है और उसे कार्ड की कोई आवश्यकता नहीं है। जिसके बाद पीडित रश्मि ने एक्सप्रेसवे थाने में शिकायत की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साइबर ठगी के ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। जिसमें जालसाज गिफ्ट कार्ड के माध्यम से लोगों को ठगते हैं। 

अन्य खबरें