नोएडा में एक प्यार ऐसा भी : एकतरफा इश्क में बचपन के दोस्त ने तुड़वाया इंजीनियर का रिश्ता, युवती से बोला- मेरी नहीं तो किसी की नहीं

नोएडा | 5 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | Symbolic Photo



Noida News : नोएडा सेक्टर-117 की एक सोसायटी में रहने वाली आईटी इंजीनियर युवती का विवाह का रिश्ता उसके बचपन के दोस्त के एकतरफा प्यार के कारण टूटने के कगार पर पहुंच गया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दोनों एक साथ बचपन से थे
पीड़िता और आरोपी दोनों बचपन के दोस्त हैं। दोनों एक ही स्कूल और इंजीनियरिंग कॉलेज में साथ पढ़ाई कर चुके हैं। आरोपी युवक पीड़िता से विवाह करना चाहता था, लेकिन उसके आचरण के कारण युवती ने उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता का रिश्ता एक अन्य व्यक्ति से तय हो गया था।

कैसे किया कांड
पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक ने ट्रेन टिकट बुक करने के बहाने उसका लैपटॉप मांगा और उसकी "रोके" की तस्वीरें निकाल लीं। इन तस्वीरों को एडिट कर फर्जी शादी के दस्तावेज और नामिनी संबंधी कागजात तैयार किए। फिर उन्हें मंगेतर और रिश्तेदारों को भेज दिया। इससे युवती का रिश्ता टूटने की स्थिति में आ गया है।

बहन की शादी के लिए 3.5 लाख रुपये दिए
पीड़िता का मूल निवास बिहार के मीरगंज में है और आरोपी साजिद उसका पारिवारिक मित्र है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसने साजिद की बहन की शादी में आर्थिक मदद के तौर पर 3.5 लाख रुपये भी दिए थे। जिसे वापस करने के बहाने आरोपी उसके फ्लैट पर आया और मारपीट की। उसने युवती को धमकी भी दी कि वह उसका रिश्ता तुड़वा देगा। 

दोस्त और परिजनों पर भी आरोप
इसके बाद युवती अपने एमबीए के एग्जाम देने भोपाल गई। जहां आरोपी पहुंचा और माफी मांगकर दोबारा विश्वास जीतने की कोशिश की। उसने टिकट बुक करने के बहाने फिर से युवती का लैपटॉप ले लिया और उसमें से रोके की तस्वीरें चुराकर एडिट कीं। इन फर्जी दस्तावेजों को पीड़िता के मंगेतर और परिवार वालों को भेज दिया। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी के परिवार के सदस्य भी दोनों की शादी कराने के पक्ष में हैं। इसके अलावा उसका एक दोस्त भी इस षड्यंत्र में शामिल है। 

पुलिस का बयान
एसीपी-3 ट्विंकल जैन ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और आरोपों की गंभीरता से जांच की जा रही है। पुलिस दोनों पक्षों के बीच के संबंधों और लगाए गए आरोपों की पड़ताल कर रही है।

अन्य खबरें