नोएडा सीईओ हुए सख्त : 'यह बिल्डिंग अवैध है' मिटाना भूमाफियाओं को पड़ेगा महंगा, बुलडोजर करेगा जमींदोज

नोएडा | 24 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | यह बिल्डिंग अवैध है



Noida Noida : शहर में नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर सीईओ डा. लोकेश एम सख्त रुख अपना रहे हैं। सीईओ के निर्देश पर प्राधिकरण ने बरौला स्थित कई अवैध भवनों पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है। प्राधिकरण की तरफ से इमारतों को बुलडोजर से जमींदोज किया जाएगा। इमारतों को गिराने के लिए प्राधिकरण ने बीआर चावला नामक एक निजी एजेंसी का चयन किया है। बताया जा रहा है कि इन कॉम्प्लेक्स की कीमत करोड़ों रुपए है। सीईओ डॉ.लोकेश एम ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

इन खसरा नंबर पर नोटिस चस्पा 
दरअसल, करीब 10 दिन पहले ही प्राधिकरण ने इन भवनों को अवैध घोषित किया था, लेकिन बाद में चेतावनी हटा दी गई और वाणिज्यिक गतिविधियां जारी रहीं।  नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सीईओ डॉ. लोकेश एम के कड़े निर्देशों के बाद दोबारा इन भवनों पर 'यह बिल्डिंग अवैध है' के नोटिस चस्पा कर दिया गया हैं। जिसमें बरौला गोल्डन रेजिडेंसी के खसरा नंबर 442, 443, 444 और 445 शामिल है। साथ ही सोरखा गांव में भी अवैध भवनों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। इसके अलावा माफियाओं के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने दी चेतावनी
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। अब तक प्राधिकरण ने लगभग एक महीने में करीब 1.20 लाख वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराते हुए अवैध निर्माण हटाया है। इस पूरी जमीन की कीमत लगभग 600 करोड़ रुपए के आसपास आंकी जा रही है।

अन्य खबरें