Rudraprayag Accident : नोएडा की चार युवतियां हुई खौफनाक हादसे की शिकार, उत्तराखंड घूमने गईं और घर पहुंची लाश

नोएडा | 8 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity today | क्षतिग्रस्त गाड़ी



Noida News : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग परशनिवार को एक टेम्पो-ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिर जाने से उसमें सवार 14 लोगों की मौत हो गयी और 12 घायल हो गए। इनमें से 11 शवों की पहचान हो गई है। रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे के दौरान वाहन अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से 200 मीटर नीचे अलकनंदा नदी के किनारे तक जा गिरा। दुर्घटना में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी वहीं, चार अन्य ने बाद में दम तोड़ा है। इस घटना में नोएडा की चार युवतियों की भी मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि चारों नोएडा में रहकर जॉब कर रही थी घूमने के लिए वह उत्तराखंड गयी थी। 

नोएडा में जॉब कर रहीं 4 युवतियों की मौत
उत्तराखंड हादसा में मरने वालों में 6 यूपी के हैं। जिनमें 4 युवतियां नोएडा में जॉब करने वाली भी हैं। हादसे के दौरान नोएडा से 6 युवतियां  टैंपो ट्रैवलर में थी। सभी PG पर किराए पर रहती थीं। हादसे में निकिता भट्ट, अंजली श्रीवास्तव, मोहिनी पांडे, स्मृति शर्मा की मौत हो गई। उत्तराखंड की निकिता भट्ट नोएडा के सेक्टर-132 की एक कंपनी में नौकरी करती थीं। अंजली श्रीवास्तव मूल रूप से बिहार से थी। मोहिनी पांडे प्रतापगढ़ और स्मृति शर्मा सोनभद्र की रहने वाली थीं। इन 4 युवतियों के साथ ही वंदना शर्मा और कुमारी शुभम सिंह भी साथ गई थीं।

चोपता घूमने जा रहे थे यात्री
दुर्घटना का शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश के नोएडा, मथुरा, झांसी, उत्तराखंड के हल्द्वानी, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा के रहने वाले थे और चोपता घूमने जा रहे थे। रूद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे हुए हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीमों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

सीएम ने लिया हादसे का संज्ञान, दिए निर्देश
सीएम योगी ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए एक्स पर लिखा, "उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को सद्गति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।" सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घायल यात्रियों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के संपर्क में रहने को कहा गया है और पल पल की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

घायलों को 50 हजार देने का ऐलान
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से 'एक्स' पर किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि जबकि हादसे में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए देने की घोषणा की है।’’

अन्य खबरें