गौतमबुद्ध नगर सांसद ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र : फोनरवा अध्यक्ष ने एमपी से की थी शिकायत, लिखा पत्र

नोएडा | 1 महीना पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | सांसद डॉ. महेश शर्मा



Noida News : फोनरवा के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद व विधायक से शहर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू कराने की मांग की है। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल ने सांसद डॉ. महेश शर्मा से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी दिया। जिसके बाद सांसद डॉ. महेश शर्मा यूपी के शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को पत्र लिखा है। 

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम उपलब्ध नहीं होने से परेशान
फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा व महासचिव केके जैन ने बताया कि प्रदेश की अग्रणी औद्योगिक नगरी नोएडा में उच्च शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने 1982 में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नोएडा की स्थापना की थी। वर्तमान में इसका संचालन सेक्टर-39 में करीब 15 एकड़ भूमि पर किया जा रहा है। इस विद्यालय में शुरू से ही स्नातक स्तर के विषयों की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। महाविद्यालय की स्थापना के बाद से अब तक स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। शहर की आबादी करीब 10 लाख है और नोएडा में मात्र एक सरकारी महाविद्यालय है। स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम उपलब्ध न होने के कारण शहर के छात्र-छात्राओं को इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली व मेरठ जाना पड़ता है। 

शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र 
फोनरवा की मांग पर सांसद डॉ. महेश शर्मा ने शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराया है। साथ ही जल्द शासकीय महाविद्यालय में कई विषयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू करने का आग्रह किया है।

अन्य खबरें