नोएडा से बड़ी खबर : चाइल्ड पीजीआई के 200 स्वास्थ्यकर्मी करेंगे हड़ताल, जानिए कारण 

नोएडा | 2 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | चाइल्ड पीजीआई में सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल



Noida News : सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में तैनात करीब स्वास्थ्यकर्मी शुक्रवार यानी 5 जुलाई से हड़ताल पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि पिछले करीब 5 साल से स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन नहीं बढ़ाया गया है। हड़ताल के चलते पीजीआई की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहेंगी। जिससे आने वाले मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

हर साल 5% वेतन में होनी थी बढ़ोतरी 
चाइल्ड पीजीआई में एजेंसी के माध्यम से 110 टेक्नीशियन, नर्सिंग स्टाफ, वार्ड ब्वॉय आदि कार्यरत हैं। संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों के अलावा अस्पताल में 60 से अधिक स्थायी कर्मचारी भी कार्यरत हैं। ऐसे में संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के बाद स्थायी कर्मचारियों पर काम का बोझ बढ़ जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि एजेंसी ने कहा था कि हर साल 5% वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी, इसके लिए अस्पताल प्रबंधन को पत्र भी लिखा गया था। पांच साल बीत जाने के बाद भी हमें बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिला है। इस संबंध में एजेंसी और अस्पताल प्रबंधन को कई बार पत्र लिखा गया और आश्वासन भी मिला। 

वेतन वृद्धि नहीं होने पर होगी हड़ताल 
कर्मचारियों का कहना है कि इसलिए गुरुवार को एक बार फिर हम एजेंसी और अस्पताल प्रबंधन से वेतन वृद्धि की मांग करेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम शुक्रवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। आपातकालीन सेवाओं के स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल में शामिल नहीं होंगे।

अन्य खबरें