Noida Authority : अगर आपकी कम्प्लेंट पेंडिंग है तो 2 दिन में आएगा फोन, अफसरों को लगी फटकार

नोएडा | 2 साल पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Noida Authority



Noida News : जन शिकायतों के निस्तारण में नोएडा अथॉरिटी फिसड्डी साबित हो रही है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नोएडा प्राधिकरण में पेंडिंग जन शिकायतों के चलते राज्य का औद्योगिक विकास विभाग भी इस मामले में पिछड़ रहा है। जिन शिकायतों का समाधान किया गया है, उनसे शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं हैं। औद्योगिक विकास विभाग पेंडिंग कंप्लेंट्स के मामले में राज्य में दूसरे नम्बर पर है। अथॉरिटी में 617 शिकायत पेंडिंग हैं। इनका समाधान अगले दो दिनों में करना होगा। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता को संतुष्ट करने के लिए अफसर फोन करेंगे।

सी कैटेगरी की 617 शिकायतें लंबित पड़ी हैं
आईजीआरएस पर आई शिकायतों की मंगलवार को समीक्षा की गई। नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ मानवेंद्र सिंह ने सी श्रेणी की 617 लंबित शिकायतों का दो दिन में निस्तारण करने के निर्देश दिए। ऐसा नहीं करने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सभी ओएसडी और सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे। 

डिफॉल्टर लिस्ट में दूसरे नम्बर पर इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट

इस बैठक में एसीईओ ने बताया कि वर्तमान में औद्योगिक विकास विभाग डिफाल्टर की श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जो कि बहुत ही खेदजनक स्थिति है। उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष पोर्टल पर शिकायत आते ही तत्काल उसका निस्तारण कराएं ताकि भविष्य में डिफाल्टर की स्थिति न हो। विभागाध्यक्ष खुद इस पर नजर रख शिकायतों का निस्तारण कराएं। 

अफसर फोन करके शिकायतकर्ताओं को संतुष्ट करेंगे

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान सामने आया कि आईजीआरएस के अंतर्गत ऑनलाइन अंसतुष्ट फीडबैक डिफाल्टर-सी श्रेणी की 617 शिकायतें सामने आई हैं। जिनके निस्तारण से शिकायकर्ता संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में सभी विभाग अधिकारी संबंधित शिकायत कर्ताओं से खुद फोन पर बात कर उन्हें संतुष्ट करते हुए 30 जून तक निस्तारण आख्या उपलब्ध कराएं।

अन्य खबरें