खबर का असर : नोएडा अथॉरिटी ने लिया एक्शन, बरौला हनुमान मूर्ति के पास से हटाया अतिक्रमण

नोएडा | 4 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Tricity Today | अतिक्रमण हटाता नोएडा प्राधिकरण का जेसीबी



Noida News : अतिक्रमण के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए नोएडा अथॉरिटी ने बरौला सालारपुर के पास हनुमान मूर्ति के नजदीक किए जा रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया है। यहां टिन शेड डालकर निर्माण कार्य किया जा रहा था। यहां बेसमेंट की खुदाई भी की गई थी। 

जेसीबी की मदद से हटाया अतिक्रमण
नोएडा अथॉरिटी ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई ट्राई सिटी टुडे की मुहिम के बाद की है। लगातार किए जा रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए ट्राई सिटी टुडे द्वारा लगातार प्राधिकरण अधिकारियों को चेताया गया था। लंबी मुहिम के बाद प्राधिकरण अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और जेसीबी की मदद से अस्थाई रूप से किए गए निर्माण को ध्वस्त करने का कार्य किया। 

अभी बहुत अवैध निर्माण है बाकी 
जिस जगह अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है, उसके पास ही और भी जगह अतिक्रमण किया जा रहा है। भंगेल एलिवेटेड रोड के पास बरौला और सालारपुर खादर की जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। एक जगह कार्रवाई तो प्राधिकरण ने कर दी है, बाकी जगह कब कार्रवाई होगी, इसका इंतजार किया जा रहा है। 

प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन पर हो रहा अतिक्रमण
बरौला और सालारपुर खादर की जिस जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है, नोएडा अथॉरिटी के अधिसूचित क्षेत्र में है। इसमें कुछ जमीन नोएडा अथॉरिटी की है, कुछ ग्राम समाज की और बड़ा हिस्सा शत्रु संपत्ति का है। इस जमीन पर दिन रात अतिक्रमण किया जा रहा है। 

अन्य खबरें