बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर की सड़कों पर सुबह और शाम नहीं चलेंगे वाहन, जानिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस का प्लान

नोएडा | 5 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : गौतमबुद्ध नगर में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। अब ट्रैफिक पुलिस की तरफ एक नया प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत गौतमबुद्ध नगर की सड़क पर सुबह और शाम के समय हल्के मालवाहक वाहन नहीं चलेंगे। इस व्यवस्था को बुधवार शाम से लागू किया गया है। 

सुबह 7 से 11 और शाम को 5 से 10 बजे 
अभी तक नो एंट्री कानून सिर्फ भारी और मध्यम मालवाहक वाहनों के लिए था। ट्रैफिक पुलिस ने नो एंट्री कानून में यह संशोधन किया है। यह व्यवस्था बुधवार से लागू हो गई है। यह व्यवस्था सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से 10 बजे तक लागू रहेगी। डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधिनियम 1861 की धारा 31 में दी गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह बदलाव किया गया है। 

इन सड़कों पर हल्के माल वाहक बैन 
यह बदलाव नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से परी चौक तक दोनों तरफ, उद्योग मार्ग पर गोल चक्कर होते हुए झुंडपुरा चौराहे तक सेक्टर-14ए फ्लाईओवर, एमपी वन रोड पर डीएनडी से सेक्टर-57 चौराहे तक, एप मी टू पर सेक्टर-60 अंडरपास होते हुए डीएस चौराहे तक फिल्म सिटी फ्लाईओवर, एमपी थ्री पर दोनों तरफ ओखला बैराज पुल से किसान चौक तक, डीएससी मार्ग पर न्यू अशोक नगर दिल्ली बॉर्डर से फूल मंडी हिंडन तक समेत कुल 33 सड़कों पर यह बदलाव लागू होगा। अब इन सड़कों पर हल्के मालवाहक वाहन भी नहीं चल सकेंगे।

अट्टा बाजार रोड पर फिर ऑटो रिक्शा पर रोक
अट्टा बाजार से जाने वाली सड़क पर ऑटो और ई-रिक्शा आदि के चलने पर रोक लगा दी गई है। ये वाहन यहां सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक नहीं चल सकेंगे। इन्हें वैकल्पिक मार्ग से जाना होगा। गौरतलब है कि यह व्यवस्था सालों से चली आ रही थी, लेकिन कुछ महीने पहले डीसीपी यमुना प्रसाद ने इस व्यवस्था को खत्म करने के निर्देश दिए थे। इसके चलते यहां ट्रैफिक जाम की समस्या होने लगी थी। इसे देखते हुए एक बार फिर इस रोड पर ऑटो रिक्शा पर रोक लगाने का फैसला किया गया है।

अन्य खबरें