गौतमबुद्ध नगर में डेंगू : 14 नए मरीजों की पुष्टि, शहर से लेकर देहात तक में खौफ

नोएडा | 5 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को डेंगू के 14 नए मरीजों की पुष्टि की है। इनमें दो बच्चे हैं। मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 233 हो गई है। राहत की बात यह है कि अस्पताल में कोई मरीज भर्ती नहीं है। अभी तक डेंगू से पीड़ित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। लेकिन फिर भी शहर से लेकर देहात में डेंगू का खौफ है। 

जानिए शहर और देहात के इलाके 
जिला मलेरिया अधिकारी श्रुति कीर्ति वर्मा ने बताया कि सभी 14 नए मरीज अलग-अलग जगहों से हैं। इनमें सेक्टर 104, 128, निठारी, जेवर दनकौर समेत अन्य जगहों के रहने वाले मरीज शामिल हैं। इस बार एक ही इलाके से एक से ज्यादा मरीज नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों में दो बच्चे भी हैं। एक 12 साल की बच्ची और दूसरा पांच साल का बच्चा है। मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। उनका दावा है कि विभाग की तरफ से मरीजों पर नजर रखी जा रही है। 

लगातार जारी किए जा रहे नोटिस 
उन्होंने बताया कि वह खुद और उनकी टीमें उन जगहों का निरीक्षण कर रही हैं, जहां डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। जलभराव और मच्छरों का लार्वा मिलने पर नोटिस जारी किए जा रहे हैं। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करने के साथ ही लोगों को डेंगू रोग के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सीजन में डेंगू के मामले कम हैं।

अन्य खबरें