अवैध अतिक्रमण को तोड़ने पहुंचा नोएडा प्राधिकरण : किसानों ने किया विरोध, वापस लौटा बुलडोजर

नोएडा | 4 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | किसानों ने किया विरोध



Noida News : नोएडा प्राधिकरण का अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है। इसी क्रम में बुधवार को सर्किल-5 की टीम जेसीबी के साथ अवैध निर्माण हटाने सर्फाबाद पहुंची। लेकिन भारतीय किसान यूनियन और अन्य किसान संगठनों ने प्राधिकरण टीम का विरोध किया, जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। इस मौके पर स्थानीय पुलिस भी मौजूद रही।

किसानों को आरोप 
सर्फाबाद गांव में खसरा संख्या 160 पर अवैध निर्माण था, जिसे हटाने के लिए प्राधिकरण की टीम वहां गई थी। इसकी जानकारी किसान संगठनों को लगते ही वे वहां पहुंच गए। किसान नेता अतुल यादव ने बताया कि यह जमीन आबादी की है और आबादी निपटारे का मामला हाईपावर कमेटी के पास विचाराधीन है। इसलिए इस पर निर्माण को नहीं तोड़ा जाना चाहिए। वे इस तरह से अपनी जमीनों पर अवैध निर्माण होने नहीं देंगे और प्राधिकरण अभियान के खिलाफ लड़ेंगे।
जमीन मास्टर प्लान 2031 के अनुसार नियोजित : प्राधिकरण
वहीं, प्राधिकरण अधिकारियों ने खसरा संख्या 160 के दस्तावेजों को पेश कर बताया कि यह 290 वर्गमीटर की जमीन है, जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपये है। उन्होंने दावा किया कि यह जमीन मास्टर प्लान 2031 के अनुसार नियोजित है। दोनों पक्षों के बीच काफी बहस और नोकझोंक हुई, लेकिन अंत में प्राधिकरण की टीम को वापस लौटना पड़ा। गौरतलब है कि प्राधिकरण द्वारा लगातार अभियान चलाकर अब तक करीब 2 लाख वर्गमीटर जमीन का कब्जा मुक्त कराया जा चुका है, जिसकी कीमत लगभग 600 करोड़ रुपये है।

अन्य खबरें