मानसून की तैयारी : नोएडा प्राधिकरण ने सफाई पर दिया जोर, बेस्ट मशीनों को मिशन पर लगाया

नोएडा | 2 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने आगामी मानसून के मद्देनजर शहर की जल निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया है। प्राधिकरण ने  मुख्य नालों की सफाई का कार्य तेज गति शुरू कर दिया है, जिसका उद्देश्य बारिश के मौसम में जलभराव की समस्या से निपटना और यातायात को सुगम बनाए रखना है।

सुपर सकर मशीनें लगाई
प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ परियोजना अभियंता एसपी सिंह ने कहा, "हमने नालों की सफाई के लिए व्यापक व्यवस्था की है। इसमें 8 पॉक्लेन मशीनें, 41 जेसीबी मशीनें, 30 हाईवा, 102 ट्रैक्टर ट्रॉली और लगभग 240 सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं। हमने जाम हुई कल्वर्ट को खोलने के लिए 3 सुपर सकर मशीनें भी लगाई हैं। आज 30 जून को सेक्टर-62 और 63 के आंतरिक नालों की कल्वर्ट की सफाई का काम किया गया है।"

मुख्य नालों पर फोकस 
एसपी सिंह ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में नालों की सफाई का काम तेजी से चल रहा है। इनमें सेक्टर-23 और 24 के बीच का मुख्य नाला, सेक्टर-57, 58 के बीच का नाला, खोड़ा लेबर चौक से रजत विहार का नाला, सुरभि हॉस्पिटल के निकट बड़ा नाला, ग्राम बरौला में बड़ा नाला, काशीराम आवास योजना सेक्टर-45 का नाला, कंचनजंगा मार्किट सेक्टर-53 का नाला, और सेक्टर-34 से 52 के मुख्य नाले शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ग्राम भंगेल, सलारपुर, नयाबांस, और सेक्टर-135, 105, 137, 125, 122, 76, 150 में भी सफाई कार्य प्रगति पर है।

24 घंटे काम कर रहा प्राधिकरण : अधिकारी 
परियोजना अभियंता गौरव बंसल ने कहा, "इस कार्य को दिन-रात चलाया जा रहा है ताकि बारिश के मौसम में जलभराव और यातायात बाधित होने की समस्याओं से बचा जा सके। हमने अलग-अलग टीमों का गठन किया है जो 24 घंटे काम कर रही हैं।" परियोजना अभियंता (जन स्वास्थ्य प्रथम) आरके शर्मा ने कहा, "हमारी पूरी टीम फील्ड में मौजूद रहकर यह सुनिश्चित कर रही है कि नालों की सफाई का काम गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो।"

अन्य खबरें