नोएडा सीईओ सख्त : हेल्थ डिपार्टमेंट को फटकारा, गंदगी मिलने पर 5 लाख की पेनल्टी, चार की सेवा समाप्त

नोएडा | 8 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | सीईओ डॉ. लोकेश एम



Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम ने सोमवार को शहर में एक बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने शहर के अलग-अलग हिस्सों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों और सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। सीईओ को कई जगहों पर खामियां मिलीं, जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। इसके अलावा कुछ अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बड़े अफसरों को दी चेतावनी
निरीक्षण के दौरान सीईओ को सेक्टर-105 में सीएनजी पंप के पास गंदगी मिली। जिसके बाद संबंधित ठेकेदार पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। साथ ही, एक स्वास्थ्य निरीक्षक राकेश कुमार का वेतन रोकने का आदेश दिया गया। सीईओ ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और ठेकेदारों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी दी कि अगर शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो और अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को शहर की व्यवस्था को तुरंत सुधारने के निर्देश दिए।
सफाई पर दिया जोर
मेट्रो डीएससी रोड से सलारपुर तक के रास्ते पर भी गंदगी पाई गई। सीईओ ने इस मार्ग की तत्काल सफाई करने का आदेश दिया। उन्होंने मुख्य सिंचाई नाले में तैरती सामग्री की सफाई करने और नाले की दीवारों पर पेंट करने के निर्देश भी दिए। पराग डेयरी चौराहे पर ग्राम ककराला के सामने भी गंदगी देखी गई। सीईओ ने इस क्षेत्र की तुरंत सफाई करने का आदेश दिया। सेक्टर-80 में सफाई कार्य में लापरवाही बरतने के कारण दो सुपरवाइजर और दो सफाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के आदेश दिए गए।

अन्य खबरें