दिवाली से पहले बदलेगी शहर की सूरत : सीईओ ने शहर का किया द्वारा, खामियां मिलने पर लिया एक्शन

नोएडा | 7 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | सीईओ ने शहर का किया द्वारा



Noida News : नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने शहर के  अलग अलग हिस्सों का दौरा किया। उन्होंने शहर के निर्माण और सफाई कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था और चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। सीईओ ने दिवाली से पहले स्वच्छता अभियान को तेज करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान एसपी सिंह, महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य) और विजय रावल, उप महाप्रबंधक (सिविल) भी मौजूद रहे।

सीईओ से दिए निर्देश
सीईओ ने निरीक्षण के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के किनारे उगी घास की तत्काल सफाई करने को कहा। सेक्टर-105 और 108 के बीच सड़क के बीच के हिस्से पर पेंटिंग कराने के निर्देश दिए गए। सेक्टर-104 में एटीएस हैमलेट सोसाइटी के सामने सर्विस रोड पर जमा सीवर के पानी की निकासी और सीवर की सफाई करने को कहा गया।

ठेकेदार पर पांच लाख का जुर्माना
सेक्टर-105 में सीएनजी पंप के पास गंदगी पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार कंपनी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। साथ ही, एक स्वास्थ्य निरीक्षक राकेश कुमार का वेतन रोकने के आदेश दिए गए। प्राधिकरण द्वारा संचालित सभी सामुदायिक शौचालयों और मूत्रालयों को विज्ञापन के माध्यम से चलाने के निर्देश दिए गए।

सफाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त
मेट्रो डीएससी रोड से सलारपुर तक के मार्ग पर पाई गई गंदगी की सफाई करने को कहा गया। मुख्य सिंचाई नाले में तैरती सामग्री की सफाई और नाले की दीवारों पर पेंट करने के निर्देश दिए गए। पराग डेयरी चौराहे पर ग्राम ककराला के सामने पाई गई गंदगी की तत्काल सफाई करने को कहा गया। सेक्टर-80 में सफाई कार्य में लापरवाही बरतने के कारण दो सुपरवाइजर और दो सफाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के आदेश दिए गए। इसके अलावा, कुछ अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

खाली जगह को पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश
पूरे नोएडा क्षेत्र में पारथेनियम घास की तत्काल सफाई करने, सेक्टर-105 सीएनजी पंप स्टेशन के पास नाली का रखरखाव और सड़क का उचित संरेखण करने के निर्देश दिए गए। सेक्टर-105, 107 और 108 के तिराहे का विकास करने को कहा गया। सेक्टर-81, 107, 110 में सीवर ओवरफ्लो की समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए। सेक्टर-110 में स्थापित वेंडिंग जोन को उचित तरीके से विकसित करने के लिए सर्वे कराने को कहा गया। सेक्टर-82 में सिटी बस टर्मिनल के सामने खाली जगह को पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए गए।

इन सेक्टरों का भी किया द्वारा
डीएससी मार्ग की दीवारों का रखरखाव और पेंट करने को कहा गया। सेक्टर-79 में सिंचाई नाले के किनारे बसी झुग्गियों को तत्काल हटाने के आदेश दिए गए। इसके अलावा, सेक्टर-79, 81, 82, 104, 105, 107, 108, 110 में सड़कों के किनारे और फुटपाथ पर लगे पेड़ों की छंटाई करने के निर्देश दिए गए।

अन्य खबरें