लॉरेंस बिश्नोई के नाम से मचा हड़कंप : नोएडा के बड़े कारोबारी को दी थी हत्या की धमकी, ऐसे बची जान

नोएडा | 4 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई



Noida News : कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। मुम्बई में बाबा सिद्दीकी की हत्या करवाने के बाद यह मुल्क का सबसे बड़ा गैंगस्टर बन गया। अब आपको लॉरेंस बिश्नोई का नोएडा कनेक्शन बताते हैं। दरअसल, करीब 6 महीने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर नोएडा के बड़े कारोबारी को हत्या की धमकी दी गई थी। जिसके बाद नोएडा पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। 

मई 2024 में दी थी हत्या की धमकी 
जानकारी के मुताबिक मई 2024 में नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष विपिन मल्हन एवं अन्य पदाधिकारियों को हत्या की धमकी मिली थी। फोन कॉल कर धमकी देने वाले ने खुद को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताया था। धमकी भरी यह कॉल एनईए के महासचिव वीके सेठ को की थी। जिसके बाद नोएडा पुलिस ने जांच के बाद हत्या की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। 

ट्रक ड्राइवर ने दी थी धमकी 
पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की पहचान राजस्थान के जिला चुरू की तहसील राजगढ़ के मनोहर लाल के रूप में की थी। आरोपी पेशे से ट्रक ड्राइवर था। पुलिस को आरोपी ने बताया कि उसने शहर में जगह-जगह लगे एनईए के होर्डिंग से नंबर लेकर धमकी भरी काल की थी। जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। बताया जाता है कि ड्राइवर को पैसों की जरूरत थी। जिसके चलते उसने ऐसा किया था। 

गुजरात की जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई
बता दें कि कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की जेल में बंद है। उस पर अभिनेता सलमान खान को भी हत्या की धमकी देने का आरोप है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लोगों ने मुंबई में सलमान खान के घर के बाहर हवाई फायरिंग की थी। इसके बाद इसने हाल ही में मुम्बई में बाबा सिद्दीकी की हत्या करवा दी। जिसके बाद से यह गैंगस्टर सुर्खियों में बना हुआ है।

अन्य खबरें