सफाई को लेकर नोएडा डीएम की पहल : हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में चलाया स्वच्छता अभियान, जागरूक करने के लिए कूड़ा उठाते नजर आए 

नोएडा | 8 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में चलाया स्वच्छता अभियान



Noida News : हिंडन नदी के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए गौतमबुद्धनगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) ने एक बड़ी पहल की है। हर महीने के तीसरे रविवार को हिंडन नदी और आसपास के डूब क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य हिंडन नदी को स्वच्छ रखना और लोगों को इसके प्रति जागरूक करना है। 
वन विभाग, नोएडा प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद 
आज यानि कि रविवार डीएम मनीष वर्मा के नेतृत्व में वालंटियर्स 137 और वाई एस एस फाउंडेशन की टीम ने हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया। इस अभियान में डीएफओ, वन विभाग, नोएडा प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और गंगा समिति के सदस्य शामिल हुए। लगभग 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने सफाई कार्य में योगदान दिया।
डीएम वर्मा ने की लोगों स्वे अपील 
डीएम वर्मा ने लोगों से अपील की कि हिंडन नदी को स्वच्छ रखना हम सभी का मानवीय कर्तव्य है। उन्होंने लोगों से सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने और दूसरों को भी प्रेरित करने को कहा। साथ ही वन विभाग को निर्देश दिया कि वे हिंडन नदी के आसपास वृक्षारोपण करें और लोगों को भी इस दिशा में प्रोत्साहित करें।

अन्य खबरें