नोएडा बना साइबर अपराधियों का गढ़ : 72 घंटे डिजिटल अरेस्ट में रखकर ठगे 8 लाख रुपये, सीबीआई अफसर बन पैदा किया खौफ

नोएडा | 7 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | Symbolic Photo



Noida News : नोएडा में साइबर अपराधियों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक व्यक्ति को करीब 3 दिन तक डिजिटल अरेस्ट में रखा गया। इस दौरान पीड़ित के अकाउंट से अपने बैंक खाते में 8 लाख रुपए शातिर साइबर अपराधियों ने ट्रांसफर करवा लिए थे। पीड़ित को आरोपियों ने बताया कि वह मानव तस्करी के केस में फंसा है। जेल भेजने की धमकी देकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। अब नोएडा साइबर सेल पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कैसे शुरू हुआ खेला
सेक्टर-46 में सुरेंद्र पाल वशिष्ठ अपने परिवार के साथ रहते हैं। सुरेंद्र पाल ने बताया कि बीते 19 अक्टूबर को उनके पास एक कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को कस्टमर अधिकारी बताया था। व्यक्ति ने अपना नाम मोहिंदर बताया था। व्यक्ति ने बताया कि तुम्हारी आईडी का इस्तेमाल करके एक पार्सल मलेशिया भेजा जा रहा था, जिसको मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है। इस पार्सल में ड्रग्स है। 

3 दिन तक सुरेंद्र पाल को डिजिटल अरेस्टिंग में रखा
इस पर सुरेंद्र पाल ने इनकार कर दिया, लेकिन अधिकारियों ने उस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। उसके बाद एक फर्जी सीबीआई अफसर को कॉल ट्रांसफर की गई। फर्जी सीबीआई अधिकारी ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पीड़ित से बातचीत की और उसको धमकाया। करीब 3 दिन तक सुरेंद्र पाल को डिजिटल अरेस्टिंग में रखा गया। इस दौरान आरोपी के अकाउंट से अपने बैंक खाते में 8 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे। पीड़ित ने अब नोएडा पुलिस को शिकायत दी है।

अन्य खबरें