नोएडा चाइल्ड पीजीआई में ऑपरेशन बंद : ICU में सीलन के कारण चौपट हुई व्यवस्था, शासन से पैसे मिलने का इंतजार

नोएडा | 2 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Images | Symbolic Image



Noida News : नोएडा सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई एक बार फिर बीमार हो गया है। इस बार सीलन ने पीजीआई को बीमार किया हुआ है। पीजीआई के आईसीयू में सीलन की वजह से पिछले करीब दो सप्ताह से ऑपरेशन बंद पड़े हैं। बताया जा रहा है कि मरीजों के तीमारदारों ने इसे लेकर कई बार शिकायत की है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। वहीं ऑपरेशन न होने का मुख्य कारण शासन से मिलने वाली धनराशि भी बताई जा रही है। धनराशि जारी करने से संबंधित पत्र बाल चिकित्सालय को मिल चुका है। जल्द ही धनराशि मिलने की संभावना है। 

पीजीआई का दावा-एक सप्ताह व्यवस्था होगी दुरुस्त 
कार्डियोलॉजी आईसीयू में सीलन को ठीक करने का काम चल रहा है। इस काम को पूरा होने में भी कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में मरीजों को आईसीयू में रखा जाएगा और एक सप्ताह बाद ही ऑपरेशन हो पाएंगे। वहीं धनराशि आने में भी उतना ही समय लगने की संभावना है। कार्डियोलॉजी की ओपीडी प्रतिदिन चल रही है। बारिश के बाद बाल चिकित्सालय के ऑपरेशन थियेटर के बाहर पानी टपकता है। दीवारों पर भी सीलन है, जो मरीजों के लिए गंभीर संक्रमण का कारण बन सकती है। 

जल्द ही पैसा मिलने की उम्मीद 
बाल चिकित्सालय को ऑपरेशन के लिए साल में 50 लाख रुपये का बजट मिलता है, जो अलग-अलग ऑपरेशन पर खर्च होता है। बाल चिकित्सालय के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. मुकेश कुमावत ने बताया कि फिलहाल आईसीयू में नमी है। इसे ठीक करने का काम चल रहा है। ऑपरेशन के लिए मिलने वाली धनराशि के संबंध में पत्र प्राप्त हो चुका है। जल्द ही पैसा  आने की उम्मीद है।

अन्य खबरें