नोएडा की समस्या : देख लीजिए सेक्टर-100 के पार्कों का हाल, मच्छरों और जहरीले कीड़ों का बढ़ा खतरा

नोएडा | 12 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | पार्क



Noida News : सेक्टर 100 के सेंचुरी अपार्टमेंट में दशहरा की छुट्टियों के दौरान बच्चे पार्क में खेलने की उम्मीदें लगाए बैठे थे, लेकिन जंगली और बड़ी घास ने उनकी योजनाओं पर पानी फेर दिया। सोसाइटी के पार्कों में उगी अनियंत्रित घास के कारण बच्चे मायूस हो गए हैं और उनके अभिभावक उन्हें मच्छरों और जहरीले कीड़ों के डर से घर से बाहर नहीं भेज रहे हैं।

पार्कों की बदहाली हालत : आरडब्ल्यूए
सोसायटी के आरडब्ल्यूए महासचिव दिलीप मिश्रा ने बताया कि बड़ी घास और जंगली पौधों के कारण पार्कों में मच्छर और जहरीले कीड़े-मकोड़े पनप रहे हैं। मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए अभिभावक बच्चों को बाहर भेजने से डर रहे हैं, क्योंकि बीमारी का खतरा है। सोसाइटी के उपाध्यक्ष आलोक यादव ने कहा कि पार्कों की ऐसी बदहाली पहले कभी नहीं देखी गई। बच्चे रोज पूछते हैं कि कब पार्क जाने देंगे, लेकिन हम उन्हें केवल आश्वासन ही दे पाते हैं।

मलेरिया का डर : निवासी 
सोसाइटी के निवासी शेषनाथ गौतम ने कहा, “मेरे छोटे बच्चे हर दिन पार्क में जाने की जिद करते हैं, लेकिन डेंगू और मलेरिया का डर हमें उन्हें बाहर ले जाने से रोक रहा है।” मदन शर्मा ने कहा, “एक महीने पहले नोएडा प्राधिकरण से टेंडर जारी हो चुका है, फिर अभी तक काम शुरू क्यों नहीं हुआ? क्या किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार किया जा रहा है?” 

अन्य खबरें