भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी पर सवाल : आइसक्रीम में कनखजूरा मिलने से लोगों का भरोसा डगमगाया, निर्माता कंपनी की प्रतिक्रिया का इंतजार

नोएडा | 9 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | आइसक्रीम में कनखजूरा



Noida News : नोएडा में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिससे अमूल जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड की छवि पर भी सवाल खड़े हुए है। एक महिला द्वारा आरोप लगाया गया है कि जब उन्होंने अमूल की आइसक्रीम (Amul ice cream) का डिब्बा खोला तो उसके अंदर से कनखजूरा (Centipede) निकला। यह घटना इतनी चौंकाने वाली है कि इससे न केवल उस महिला बल्कि पूरे इलाके के लोगों में अमूल की क्वालिटी को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

नोएडा की घटना से उठा सवाल, किस ब्रांड पर भरोसा करें
अमूल भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनियों में से एक है और इसके उत्पादों का उपभोग देश भर में किया जाता है। दूध, दही, पनीर, मक्खन और आइसक्रीम जैसे उत्पादों के लिए अमूल एक विश्वसनीय नाम बन चुका है। लेकिन नोएडा की इस घटना ने लोगों के मन में सवाल उठा दिए हैं कि क्या अमूल अपनी गुणवत्ता और उत्पादन प्रक्रियाओं पर ध्यान नहीं दे रहा है? इस घटना के बाद नोएडा में अमूल के प्रति लोगों का विश्वास डगमगा गया है। कई लोग सोच रहे हैं कि अगर अमूल जैसी बड़ी कंपनी भी अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दे रही है तो फिर किस ब्रांड पर भरोसा किया जाए। वहीं, कुछ लोग इसे केवल एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना मान रहे हैं और अमूल के प्रति अपना विश्वास बनाए रखना चाहते हैं।

अमूल की प्रतिक्रिया के लिए इंतजार 
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अमूल इस मामले पर क्या प्रतिक्रिया देता है और अपने उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर लोगों के मन में उठे सवालों का जवाब कैसे देता है। एक तरफ जहां इस घटना से अमूल की छवि पर आंच आई है, वहीं दूसरी तरफ इससे कंपनी को भी अपनी उत्पादन प्रक्रियाओं की समीक्षा करने का मौका मिला है। अमूल के लिए अब यह महत्वपूर्ण है कि वह इस घटना से सीख लेकर आगे बढ़े और लोगों के विश्वास को बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाए।

नोएडा की घटना पर डालें नजर 
नोएडा का सेक्टर-12 में रहने वाली दीपा ने बताया कि आज सुबह उनके बच्चों ने आइसक्रीम खाने की ज़िदकी गर्मी बहुत थी इसीलिए उन्होंने ऑनलाइन ब्लिंकिट के माध्यम से अमूल (Amul) वैनिला मैजिक आइसक्रीम 195 रुपये की मंगा ली। जब उन्होंने उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर कनखजूरा रेंगता हुआ दिखाई दिया। यह देखकर वह बहुत ज्यादा घबरा गई। इसके तुरंत बाद उन्होंने ब्लिंकिट को शिकायत दी ब्लिंकिट की तरफ से उन्हें पैसे रिफंड भी हो गए हैं ब्लिंकिट कस्टमर केयर ने बताया कि अमूल के मैनेजर उनसे कांटेक्ट करेंगे लेकिन अभी तक अमूल की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से पर फूड विभाग की टीम ने जांच के लिए सैंपल भेजा है। फूड विभाग की एक टीम ने पीड़ित महिला के घर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी लेने के बाद फूड विभाग ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म के उस स्टोर पर पहुंच गई। वहां से आइस्क्रीम के सैंपल को कलेक्ट कर जांच के लिए भेज दिया है।

अन्य खबरें