ग्रेटर नोएडा में घर और दुकान लगाने का प्राधिकरण देगा नया मौका, पढ़िए सीईओ का खास प्लान

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा में घर और दुकान लगाने का प्राधिकरण देगा नया मौका, पढ़िए सीईओ का खास प्लान

ग्रेटर नोएडा में घर और दुकान लगाने का प्राधिकरण देगा नया मौका, पढ़िए सीईओ का खास प्लान

Tricity Today | सीईओ रितु माहेश्वरी ने बैठक की

  • - सीईओ रितु माहेश्वरी ने विभागों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश 
  • - ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की तैयारी तेज
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की संस्थागत, वाणिज्यिक, औद्योगिक और आवासीय भूखंडों की योजना जल्द लाने की तैयारी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने आगामी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को देखते हुए सभी विभागों को स्कीमें लाने के निर्देश दिए हैं।

22 वाणिज्यिक भूखंडों की योजना
सीईओ रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को विभागवार समीक्षा की। सीईओ ने वाणिज्यिक विभाग की समीक्षा करते हुए भूखंडों के साथ ही निर्मित शॉप और क्योस्क की योजना लाने के निर्देश दिए। 22 वाणिज्यिक भूखंडों की योजना अगले सप्ताह आने वाली है। इन भूखंडों पर एफएआर 4 है। मिल्क बूथ और पेट्रोल पंपों की योजना भी जल्द लाने की तैयारी है। सीईओ ने निर्देश दिए कि लेफ्ट आउट दुकानों का भी सर्वे कर लिया जाए, जिससे प्राप्त दुकानों को स्कीम में शामिल करें।

अगले सप्ताह तक लांच होने की उम्मीद
सीईओ ने कहा कि हाल ही में निरस्त किए गए सभी भूखंडों को कब्जे में लेकर आगामी योजनाओं में जरूर शामिल कर लें। सीईओ ने संस्थागत भूखंडों की योजना भी अगले सप्ताह में लाने का लक्ष्य दिया है। सीईओ ने आवासीय संपत्ति विभाग को भी लेफ्ट आउट फ्लैटों की स्कीम भी शीघ्र लाने के निर्देश दिए। औद्योगिक भूखंडों की योजना हाल ही में समाप्त हुई है। सीईओ ने इन भूखंडों का ऑक्शन शीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं।

खाली भूखंडों का आवंटन निरस्त
इसके साथ ही सीईओ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बड़ी भूमिका निभाने के लिए निवेशकों के साथ हुए करार को अमली-जामा पहनाने के निर्देश दिए। उनको जमीन उपलब्ध कराने, लीज डीड कराने और नक्शा पास कराने में सहयोग करने के निर्देश दिए। बिल्डर विभाग की समीक्षा बैठक में सीईओ रितु माहेश्वरी ने विगत स्कीम के भूखंडों का ई-ऑक्शन शीघ्र करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही खाली भूखंडों का आवंटन निरस्त करने और एमओयूू को निवेश में तब्दील कराने के भी निर्देश दिए। बैठक में एसीईओ आनंद वर्धन, ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव, ओएसडी विशु राजा समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.