हापुड़ में लाखों रुपये लेकर शातिर फरार, कुवैत भेजने का दिखाया था सपना

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी : हापुड़ में लाखों रुपये लेकर शातिर फरार, कुवैत भेजने का दिखाया था सपना

हापुड़ में लाखों रुपये लेकर शातिर फरार, कुवैत भेजने का दिखाया था सपना

Google image | विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

Hapur News : जिले में साइबर ठगी के मामले लागतार बढ़ते जा रहे है। आए दिन लोगों से अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल करके ठग लाखों रुपये की ठगी कर रहे हैं। हाल में ही साइबर ठगों ने सिम्भावली थाना क्षेत्र के एक युवक को कुवैत में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 4 लाख रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने पीड़ित को फर्जी वीजा देकर दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया था। पीड़ित युवक की शिकायत पर कोर्ट के आदेश के बाद थाना सिम्भावली पुलिस छानबीन में जुट गई है।

क्या है पूरा मामला 
पीड़ित सलमान नें तहरीर में बताया कि वह सिम्भावली थाना क्षेत्र के मोहल्ला सैफी कॉलोनी का रहने वाला है और घरों में टाइल्स-पत्थर लगाने का कार्य करता है। पीड़ित कुछ समय पहले अपने मामा के गांव में टाइल्स लगाने गया था, कार्य करने के दौरान मामा के दो परिचित जिला मुरादाबाद के थाना ढिलारी के गांव ढकिया के रहने वाले हसन अली और कासम घर आए।दोनों ने मेरे कार्य की प्रशंसा कर सरहाना करते हुए सऊदी अरब के कुवैत में नौकरी लगवाने की बात कही और मुझसे मेरे दस्तावेज की मांगे। उसने कहा मेरे मामा और मैंने दोनों आरोपियों की बातों का विश्वास करते हुए दस्तावेज पुरे करने के लिए सभी कागज और 70 हजार रूपये की नकदी दे दी। 

एयरपोर्ट पहुंचने पर हुआ खुलासा 
उसके बाद आरोपियों के झांसे में आकर कई किस्तों में 4 लाख रुपये भी दे दिए थे। दस्तावेजो को पूरा करने को लेकर आरोपी रोज टालमटोल करते रहे, पीड़ित के परिजनों के बार-बार कहने पर आरोपियों ने वीजा देकर दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया। पीड़ित युवक ने जब दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचकर ऑफिस में कागज दिखाए तो एयरपोर्ट के अधिकारीयों नें कागज फर्जी बताए। उसके बाद ज़ब इसको लेकर आरोपियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया था, आरोपियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए। तब जाकर पीड़ित को ठगी का अहसास हो सका। 

पुलिस का बयान 
डीएसपी आशुतोष शिवम् ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पीड़ित का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही जांच कर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.