दिल्ली में सिविल सेवा चयनित युवा हुए सम्मानित : पूर्व सांसद आर.के. सिन्हा बोले- समाज ने जो दिया, उसे लौटाना हर एक की जिम्मेदारी 

Tricity Today | पूर्व सांसद आर के सिन्हा संबोधित करते हुए



Delhi NCR News: संगत-पंगत के संस्थापक, अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष, पूर्व सांसद आर.के. सिन्हा ने कहा कि समाज हमारे पालन-पोषण से लेकर अंतिम यात्रा तक हमेशा मददगार होता है। ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि एक उचित मुकाम हासिल करने के बाद हम समाज की बेहतरी के लिए जितना कर सकते हैं, करें, समाज ने जो हमें दिया है, उसे लौटाएं। सिन्हा सोमवार को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में संगत-पंगत द्वारा आयोजित भव्य सम्मान समारोह में सिविल सेवा परीक्षा 2024 उत्तीर्ण करने वाले कायस्थ समाज के 15 अभ्यर्थियों और उनके परिजनों को सम्मानित करते हुए बोल रहे थे।

संगत-पंगत एक अभियान
सिन्हा ने कहा कि ये सभी युवा आईएएस, आईपीएस, आईएफएस जैसे उच्च पदों पर चयनित हुए हैं। उन्होंने कहा कि संगत-पंगत कोई राजनीतिक दल या संगठन नहीं बल्कि एक अभियान है जो अपने समाज के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। हम अवसर ट्रस्ट के माध्यम से गरीब मेधावी बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये सभी नव चयनित बच्चे कड़ी मेहनत, लगन और दृढ़ संकल्प के बल पर इस मुकाम तक पहुंचे हैं। संगत-पंगत का यह कार्यक्रम इन सभी बच्चों और उनके परिवारों के लिए सम्मान और गौरव की बात है।

ये हुए सम्मानित
पूर्व आईपीएस अधिकारी उदय सहाय ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि अपनी जड़ों से जुड़े बिना कोई ऊंची उड़ान नहीं भर सकता। सम्मान समारोह में रिजु श्रीवास्तव, हर्षित श्रीवास्तव, प्रखर कुमार, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, मयंक खरे, आयुष श्रीवास्तव, सुरभि श्रीवास्तव, रितिका वर्मा, शिवांगी श्रीवास्तव, अनन्या श्रीवास्तव, दीप्ति मोनाली, आइना सिन्हा को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह में कई वर्तमान और पूर्व आईएएस और आईपीएस अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर चयनित अधिकारियों ने अपनी संघर्ष यात्रा के अनुभव उपस्थित लोगों के समक्ष साझा किए।

ये रहे मौजूद 
मुख्य अतिथि पूर्व आईएएस यू.के. सिन्हा थे, जबकि विशिष्ट अतिथियों में उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना, प्रधानमंत्री संग्रहालय के महानिदेशक आईएएस एसएन सहाय, पूर्व आईपीएस उदय सहाय, पूर्व आईपीएस आमोद कंठ, पूर्व आईपीएस मंजरी जरूहार, पूर्व आईएएस आलोक श्रीवास्तव, प्रोफेसर माखन लाल, नीरा शास्त्री और चक्रपाणि महाराज मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन रत्ना सिन्हा ने किया।

अन्य खबरें