दिल्ली में वरिष्ठ खेल पत्रकार का निधन : हरपाल सिंह बेदी को खेल जगत ने दी श्रद्धांजलि

Tricity Today | हरपाल सिंह बेदी की फाइल फोटो



New Delhi News : वरिष्ठ खेल पत्रकार हरपाल सिंह बेदी का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी रेवती और बेटी पल्लवी हैं। उन्होंने अपने चार दशक से अधिक के करियर में भारतीय खेलों के कई उतार-चढ़ावों को कवर किया है। वहीं, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन और तमाम वरिष्ठ पत्रकारों ने उनके निधन पर शोक जताया।

यूएनआई के रहे थे खेल संपादक
लंदन ओलंपिक (2012) में भारतीय प्रेस सलाहकार के रूप में काम करने वाले बेदी भारतीय खेलों के अपने अपार ज्ञान के साथ-साथ अपनी बुद्धि, गर्मजोशी और व्यंग्य से मीडिया बॉक्स को मंत्रमुग्ध करने के लिए जाने जाते थे। वे यूएनआई के खेल संपादक थे। वे यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के पूर्व खेल संपादक के साथ-साथ भारतीय खेल पत्रकारिता की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक थे। 

द स्टेट्समैन अखबार में थे सलाहकार संपादक
वे पिछले कुछ वर्षों से द स्टेट्समैन अखबार के सलाहकार संपादक के रूप में काम कर रहे थे वह अपने चिर-परिचित हास्य बोध के साथ एक जिंदादिल व्यक्ति थे। वह युवा पत्रकारों को सहज बना सकते थे। शनिवार को मुक्केबाज सहित कई जानी मानी हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए याद किया। 

बिशन सिंह बेदी के थे करीबी मित्र
वह भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर दिवंगत बिशन सिंह बेदी के करीबी मित्र थे। कई मौकों पर लोग उन्हें बिशन सिंह बेदी समझ लेते थे। भारत के पूर्व कप्तान का 2023 में निधन हो गया। उन्होंने एक बार कहा था, 'हम करीबी दोस्त हैं, आप जानते हैं, मैं 'बीएसबी' हूं, वह 'एचएसबी' हैं। हम एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं।

विदेश मंत्री हुए भावुक 
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एक्स पर जेएनयू के दिनों के दौरान अपनी और बेदी की एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, 'जेएनयू के छात्रों की पहली पीढ़ी के लिए विशेष रूप से दुखद दिन। हमारे समय के दिग्गज हरपाल सिंह बेदी का आज सुबह निधन हो गया। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।'

अन्य खबरें