दिल्ली मेट्रो : ट्रैक पर ड्रोन मिलने से मचा हड़कंप, सेवाएं रही प्रभावित

Google Images | Symbolic Image



New Delhi : दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की ब्लू लाइन पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं। उत्तम नगर पूर्व और उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन के बीच पटरियों पर एक ड्रोन के मिलने से ट्रेन की सेवा लगभग 30 मिनट तक बाधित रही।

ड्रोन में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध
डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि ब्लू लाइन पर दोपहर 2:50 बजे से 3:29 बजे तक सेवाएं प्रभावित रहीं। पुलिस के मुताबिक, उन्हें मेट्रो ट्रैक पर एक संदिग्ध ड्रोन के बारे में सूचना मिली और वे मौके पर पहुंचे। आवश्यक अनुमति लेने के बाद CISF स्टाफ द्वारा ड्रोन को ट्रैक से हटा दिया गया। बाद में पता चला कि यह एक छोटा खिलौना ड्रोन था। हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रोन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और ड्रोन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। 

अलग- अलग कारणों से बाधित रह चुकी है मेट्रो
बता दें कि तकनीकी दिक्कत के अलावा मेट्रो सेवा इस तरह के कई अलग- अलग कारणों से बाधित होती रहती है। हाल में दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक व्यक्ति ने चलती मेट्रो के आगे छलांग लगा दी.व्यक्ति को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। खुदकुशी की कोशिश करने वाले इस शख्स की वजह से थोड़ी देर के लिए मेट्रो सेवा भी बाधित हो गई।

अन्य खबरें