फरीदाबाद में बच्चा हुआ अनाथ : 12 साल पहले मां की मौत और अब पिता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी दर्दभरी कहानी

फरीदाबाद | 4 महीना पहले | Rakesh Tyagi

Google Images | Symbolic Image



Faridabad News (आशुतोष राय) : फरीदाबाद के सदर थाना क्षेत्र के अंर्तगत आगमन सोसाइटी सेक्टर-70 में एक युवक ने दुखद कदम उठाया। युवक ने अपने गले में रस्सी से फंदा लगाकर पेड़ पर लटक कर जान दे दी। युवक की जेब में पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट चुकी है।

भाई ने की पुलिस से शिकायत
तिगांव की भुआपुर पट्टी के रहने वाले प्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके तीन भाई और सात बहने हैं। उनका सबसे छोटा भाई ऋषिपाल खेती करता है। ऋषिपाल खेतीवाड़ी का काम करता था और वह शादीशुदा था। उसका एक लड़का दीपक उम्र 13 साल का है, जो कक्षा 6 में पढ़ाई करता है। उसकी पत्नी सुनीता की मौत 12 साल पहले हो गई थी। प्रकाश को पुलिस ने सूचना दी कि आगमन सोसायटी के पीछे पेड़ पर उनके भाई का शव लटका हुआ है। पुलिस को ऋषिपाल की जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। सुसाइड नोट में कंपनी मालिक सहित कई अन्य लोगों पर मानसिक रूप से परेशान करने और आत्महत्या के लिए उकसाने की बात लिखी हुई है। 

जान से मरने की मिलती थी धमकियां 
कंपनी में ऋषिपाल की काम करते हुए दाहिने हाथ की तीन उंगलियां कट गई थी। उस समय कंपनी ने उसके भाई ऋषिपाल को उसके इलाज कराने का आश्वासन दिया और आर्थिक मदद करने का भी भरोसा दिया। आरोप है कि कंपनी के मालिक और मैनेजर ने तो ना उसके भाई का पूरा इलाज कराया और ना ही उसकी पैसों से मदद की थी। बल्कि उसके भाई को नौकरी से और निकाल दिया। जिस कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा। इसके अलावा ऋषिपाल ने तिगांव के सुनार जयकिशन को 3 लाख रुपये और सोने के जेवरात दिये हुए थे। सुनार ने उसके भाई को 3 लाख रुपयेव जेवरात वापिस नहीं दिए। जब वह पैसे और जेवरात मांगने जाता तो उसे जान से मारने की धमकी देता था। इस कारण भी उसका भाई काफी परेशान रहता था। इन सभी लोगों द्वारा दी गई परेशानी के चलते ऋषिपाल ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।

पुलिस का बयान
थाना क्षेत्र की पुलिस ने प्रकाश की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। थाना सदर बल्लभगढ़ उमेश कुमार के अनुसार स्वजन की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई।

अन्य खबरें