गाजियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में आग का कहर : लपटों ने छुआ आसमान, काबू पाने में जुटा दमकल विभाग

Tricity Today | गाजियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग



Ghaziabad News : गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लग गई। स्थानीय अग्निशमन विभाग को सूचना मिलते ही कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी गई।
क्या है पूरा मामला 
अग्निकांड की सूचना करीब सुबह 11 बजे के आसपास मिली थी। इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि शुरुआत में धुंए के गुबार उठने लगे, फिर आग की लपटें दिखाई देने लगीं। कुछ ही देर में आग इतनी भयानक हो गई कि उसकी लपटें आसमान को छूने लगीं। फैक्ट्री परिसर से घने धुएं के बादल उठ रहे हैं और आग की लपटों ने आसपास के इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है। दमकल कर्मियों द्वारा लगातार पानी की बौछारें कर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।

आग लगने का कारन स्पष्ट नहीं
स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल भी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल आग की वजह का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कितने कर्मचारी मौजूद थे, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आग लगने का क्या कारण रहा और इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा। आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही इस घटना की तह तक पहुंचा जा सकेगा। लेकिन इतना तय है कि इस घटना ने एक बार फिर औद्योगिक सुरक्षा के मानकों की अनदेखी को उजागर किया है।

अन्य खबरें