गाजियाबाद में पड़ोसी निकला चोर : नैनीताल घूमने गया परिवार, मौका देखकर फिल्मी स्टाइल में घर में घुसा, सीसीटीवी ने किया प्लान फेल 

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | सीसीटीवी में घटना कैद



Ghaziabad News : गाजियाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर 30 वर्षीय व्यक्ति अपने पड़ोसी के घर में घुसकर 5 लाख रुपये के आभूषण चुराते हुए कैमरे में कैद हो गया। घर में लगे सीसीटीवी से घटना का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि परिवार छुट्टी मनाने ने लिए नैनीताल गया हुआ था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, राज नगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसाइटी में राहुल कापरी अपने परिवार के साथ रहता है। वह एक निजी कंपनी में सेल्स मैनेजर है। कुछ दिनों पहले वह अपने परिवार के साथ नैनीताल छुट्टियां मनाने गए थे। उनका कहना है कि उसी दौरान उनके घर में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। यह जानने के लिए उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक की तो उसमें पाया कि उन्हीं का पड़ोसी ने ही घर में घुसकर चोरी को अंजाम दिया है। राहुल ने अपने मोबाइल फोन पर यह स्ट्रीम कर लिया। उन्होंने तुरंत सोसाइटी के सुरक्षा कर्मचारियों और पुलिस को सूचित किया।

CCTV कैमरे ने ऐसे फंसाया 
राहुल की शिकायत पर आयुष वोहरा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।दोनों व्यक्ति टावर F में एक ही मंजिल पर रहते थे, वोहरा फ्लैट 1004 में और कापरी कॉरिडोर के ठीक सामने 1007 में रहते थे। सोमवार को सुबह करीब 5 बजे वोहरा कापरी के फ्लैट में घुसा। ऐसा लगता है कि वह नहीं जानता था कि कापरी ने घर के अंदर CCTV कैमरा लगाया हुआ है, जिससे उसके फोन पर अलर्ट आ गया। कापरी ने वोहरा को उसके फ्लैट में घुसते और घूमते हुए देखा। अपनी शिकायत में कापड़ी ने कहा कि उन्होंने तुरंत सोसाइटी के रख-रखाव और सुरक्षा कर्मचारियों तथा पुलिस को सूचित किया। वह सोमवार दोपहर को गाजियाबाद लौटे और शिकायत दर्ज कराई है। 

नौकरी छूट जाने के बाद पड़ोसी के घर को बनाया निशाना 
वोहरा ने पुलिस को बताया कि वह नोएडा में एक कॉल सेंटर में काम कर रहा था, लेकिन कुछ दिन पहले उसकी नौकरी चली गई। अधिकारी ने बताया कि पैसों की जरूरत होने पर उसने चोरी का सहारा लिया। आयुष ने दावा किया कि करीब एक महीने पहले उसके पड़ोसी के दरवाजे की चाबी ताले पर लटका दी थी। उसने डुप्लीकेट चाबी बनाने के लिए साबुन की छाप ली। उसने करीब एक महीने पहले कापड़ी के घर से 15,000 रुपये चुराने के लिए इसका इस्तेमाल किया। कापड़ी परिवार ने इसके तुरंत बाद सीसीटीवी कैमरा लगवा लिया। कापड़ी ने बताया कि रविवार को जब उनका परिवार नैनीताल के लिए निकल रहा था, तब लिफ्ट में वोहरा से उनकी मुलाकात हुई।

अन्य खबरें