गाजियाबाद में बड़ी खबर : पति- पत्नी पर जबरन धर्म परिवर्तन का बना रहे थे दबाव, महिला की शिकायत पर जेठ के बेटे समेत चार गिरफ्तार

Tricity Today | मोदीनगर थाना पुलिस की हिरासत में धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के आरोपी



Ghaziabad News : डीसीपी रूरल सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि 22 सितंबर को मोदीनगर थाने में विजयनगर निवासी संगीता पत्नी अजीत सिंह ने अपने जेठ के लड़के आशु पुत्र स्व. टीटू, सास अशरफी और ससुर किशनपाल के खिलाफ धर्म परिवर्तन के लिए दवाब बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था। तीनों अभियुक्त वर्तमान में नोएडा के सलारपुर गांव में रहते हैं। संगीता ने आरोप लगाया था कि तीनों उन्हें व उनके पति अजीत सिहं पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए धमकाते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं।

आरोपी जेठ के लड़के समेत चार गिरफ्तार
डीसीपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गईं। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर थाना मोदीनगर पुलिस के द्वारा अभियुक्त आशु पुत्र स्व. टीटू, पोलूस मसीह पुत्र स्व. देवपति मसीह निवासी मोदीपोन कालोनी, मोदीनगर, पास्टर रासी बलियार सिंह पुत्र किरण चन्द्र बलियार सिंह मूल निवासी उड़ीसा हाल पता सलारपुर खादर- नोएडा और छट्ठु कुमार शाह पुत्र सरजू शाह निवासी सलारपुर, नोएडा को गिरफ्तार कर लिया गया।

आशु ने दवाब बनाने का जुर्म कबूला
पुलिस के मुताबिक अभियुक्त आशु ने बताया कि मेरे पिता की मृत्यु के बाद हम लोग गौतमबुद्धनगर के सलारपुर खादर में जाकर रहने लगे और ईसाई धर्म अपना लिया था। मेरी चाची संगीता तथा चाचा अजीत सिंह मोदीनगर की विजयनगर कालोनी में पैत्रक मकान में रहते हैं। मेरा, मेरी दादी अशरफी और दादा किशनपाल का मोदीनगर आना – जाना लगा रहता है। हम लोग अपने चाचा अजीत सिंह व चाची संगीता को भी ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहे थे, जिसमें मेरे साथी पोलूस, पास्टर रासी बालियार सिंह व छट्ठु कुमार शाह भी सहयोग कर रहे थे।

हिन्दू संगठनों ने मौके पर पहुंच हंगामा किया था
मोदीनगर की विजयनगर कॉलोनी में एक महिला द्वारा जबरन धर्मातरण करने का दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले महिला की शिकायत पहुंचे हिन्दू संगठन के कार्यकर्तााओं ने  हंगामा भी किया था। संगीता ने एसडीएम मोदीनगर व एसीपी मोदीनगर को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया था कि सास, ससुर व भतीजा जबरदस्ती इसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे हैं। धर्म परिवर्तन ना करने पर आए दिन मारपीट करते हैं।

अन्य खबरें