गाजियाबाद में धर्मांतरण :   अब डूंडाहेड़ा में सामने आया मामला, एक आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी को खोज रही पुलिस

Tricity Today | एसीपी लिपि नगायच



Ghaziabad News : पहले सेवा नगर, फिर मोदीनगर और अब डूंंडाहेड़ा में अवैध धर्मांतरण का प्रकरण सामने आने से सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या गाजियाबाद धर्मांतरण की दुकान बन गया है। तीनों प्रकरणों में एक ही मोडस ऑपरेंडी अपनाकर धर्मांतरण की बात कही गई है। गरीब - गुरबे हिन्दुओं को बीमारी के ईलाज के नाम पर और प्रलोभन देकर इसाई धर्म अपनाने का मजबूर किया गया है।

धर्मांतरण कराने का एक आरोपी गिरफ्तार
एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि रविवार को क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस को डूंडाहेड़ा में अवैध धर्मांतरण की लिखित शिकायत प्राप्त हुई है। शिकायत में ‌कहा गया कि पादरी राजू के द्वारा बीमारी का ईलाज कराने के नाम पर और प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस ने एक मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी राजू के सहयोगी पंकज पुत्र हरवीर निवासी शांतिनगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्य अभियुक्त राजू और सहयोगी फरार
एसीपी ने बताया कि अवैध धर्मांतरण का मुख्य आरोपी पादरी राजू अपने अन्य सहयोगियों समेत फरार है। पुलिस टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए द‌बिश दे रही हैं। बता दें कि एक सप्ताह में अवैध धर्मांतरण का यह तीसरा मामला है। इससे पूर्व सेवानगर में पादरी गेराल्ड मैथ्यूज मसीह समेत पांच और मोदीनगर से पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके जेठ के बेटे समेत चार लोगों को धर्मांतरण के लिए दवाब बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अन्य खबरें