गाजियाबाद से बड़ी खबर : पैसे का लालच देकर किया जा रहा धर्मांतरण, 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद | 12 महीना पहले | Sonu Singh

Google Image | Symbolic Image



Ghaziabad News :साहिबाबाद के करहैड़ा गांव में पैसे का लालच देकर धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। करहैड़ा गांव में रहने वाले दिनेश ने रविवार की शाम को एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। अपने घर में किए गए इस आयोजन में गांव और बाहर के लोगों को बुलाया गया था। यहां ईसाई धर्म के लोगों को भी बुलाया गया था।

क्या है पूरा मामला
साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत करहैड़ा गांव में दिनेश ने अपने घर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। उसमें ईसाई समुदाय के कुछ धार्मिक लोगों को बुलाया गया था। ईसाई धर्म के लोग यहां अपने धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे थे। वे ईसाई धर्म की खूबियों के बारे में लोगों को बता रहे थे। वे लोगों से कह रहे थे कि ईसाई धर्म में आ जाओ, आपके सब दुख दर्द दूर हो जाएंगे। उन्होंने धर्म परिवर्तन के लिए पैसे का भी लालच दिया था। गांव के रहने वाले सुभाष चंद्र ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों के बयान के आधार पर दिनेश सहित कुल 18 लोगों पर धर्मांतरण कराने का मुकदमा दर्ज किया है। 

पहले भी आए हैं धर्मांतरण के मामले
करहैड़ा गांव के सुभाष चंद्र ने बताया कि रविवार की शाम हुए कार्यक्रम के दौरान लोगों को ईसाई धर्म की खूबियों के बारे में बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि ईसाई धर्म के अंदर आने पर उन्हें पैसे भी दिए जाएंगे। मौके से पुलिस ने ईसाई धर्म की कुछ धार्मिक किताबें भी बरामद की हैं। धर्मांतरण का यह प्रकरण सामने आने के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए तुरंत कार्यक्रम को बंद करा दिया। साहिबाबाद के एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि धर्मांतरण की धाराओं में 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गाजियाबाद में धर्मांतरण का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी समय-समय पर धर्मांतरण के मामले प्रमुखता से आते रहते हैं।

अन्य खबरें