गाजियाबाद में आग से हड़कंप : चश्मे के फ्रेम बनाने की फैक्ट्री धू-धू कर जली, आग की लपटें देख सहमे लोग

गाजियाबाद | 5 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today | फैक्ट्री में लगी आग



Ghaziabad News : गाजियाबाद में सोमवार सुबह चश्मे के फ्रेम बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। ट्रॉनिका सिटी इंडस्ट्रियल एरिया के सेक्टर बी-2 में स्थित जीनियस इंडस्ट्रीज नाम की फैक्ट्री में आग अचानक आग लग गई। तीन मंजिला इमारत के भूतल में आग लगने से आग की लपटें तीसरी मंजिल तक उठ रही थी। मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। नियमानुसार फैक्ट्री में अग्निशमन उपकरण स्थापित नहीं थे।

यह है पूरा मामला
मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि लोनी स्थित फायर स्टेशन पर आग की सूचना प्राप्त हुई। जिसके बाद तुरंत अग्निशमन विभाग की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया, जहां तीन मंजिला इमारत के भूतल में आग दहक रही थी। आग की लपटें तीसरी मंजिल तक उठ रही थी। तत्काल फायर सर्विस यूनिट ने हौज पाइप फैलाकर फायर टेंडर से पंपिंग कर दोनों तरफ आग पर पानी डालना शुरू किया, साथ ही साहिबाबाद वैशाली से भी अग्निशमन विभाग के टैंकर को मय टीम बुलाया गया।

अग्निशमन यंत्र नहीं थे स्थापित
फैक्ट्री के भूतल पर रखा अधिकांश सामान जलकर राख हो गया। फैक्ट्री के भूतल पर रखी चश्में के फ्रेम बनाने की मशीन आग में जलकर पिघल गई। फैक्ट्री मालिक रुमान अली ने बताया कि फैक्ट्री में चश्मे के फ्रेम बनाने का कार्य किया जाता था। फैक्ट्री में मानकों के अनुसार अग्निशमन व्यवस्था स्थापित नहीं थी। तीन फायर टेंडर की मदद से आग को पूर्ण रूप से शांत किया गया।

अन्य खबरें