गणपति बप्पा मोरया : एनडीआरएफ गाजियाबाद में बैण्ड बाजे के साथ विदा हुए गणपति बप्पा

Tricity Today | बटालियन में गणपति को विदा करतीं एनडीआरएफ की महिलाएं



Ghaziabad News : गोविन्दपुरम स्थित आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में एनडीआरएफ के बैण्ड बाजे के साथ गणपति बप्पा को कैम्प से विदा किया। शुक्रवार को सुबह से ही बप्पा के विसर्जन के तैयारी में जवान मंदिर एवं बप्पा की गाडी सजावट करने में जुटे रहे। दोपहर को 3 बजे बटालियन के पंडित द्वारा परंपरागत विधिनुसार गणेश विसर्जन की पूजा की गई।

"गणपति बप्पा मोरया, मंगलमूर्ती मोरया" से गूंज उठा परिसर
3.30 बजे गणपति बप्पा ‘गणपती बप्पा मोरया, मंगलमूर्ती मोरया‘ व ‘गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस भी जल्दी आ‘ के जयकारे से पूरा कैम्प परिसर गूंज उठा। बैण्ड, ढोल व नगाड़ो के साथ कैम्प से विदा किया उसके उपरान्त एनडीआरएफ कैम्पस में बने नवनिर्मित परिवार आवास परिवार में बप्पा को ले जाया गया वहां पर जवानो के परिवारों ने दर्शन किये, और खूब डांस किया। इस मौके पर बटालियन के सभी अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

बटालियन में सभी त्योहार मनाए जाते हैं
इस मौके पर डा. अमित मुरारी,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रवर कोटी) ने बताया कि यहां पर सभी धर्मो और राज्य के जवान कार्यरत हैं, किसी भी जवान को अपने घर या क्षेत्रीय त्योहारों की कमी महसूस ना हो, इसलिए बटालियन में सभी त्योहारों को बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। वाहिनी में मनाये गये गणेश चतुर्थी के उत्सव पर डा. श्रीमती अनुपम गौतम,  अध्यक्षा NWWA, 8वीं वाहिनी एनडीआरएफ सहित सभी महिलाओं द्वारा बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया।

दो टीमें मध्यप्रदेश भेजी गयी हैं
वाहिनी कमान अधिकारी द्वारा यह भी बताया कि बारिश के मौसम को देखते हुए हमारी 6 टीमें प्री-मानसून डिप्लोयमेंट में भेजी गयी हैं और हाल ही में हमारी दो टीमें मध्यप्रदेश में अत्यधिक बारिश होने के चलते जहां बाढ़ की स्थिति उतपन्न हो गई है, वहां पर भेजी गयी हैं।

अन्य खबरें