गाजियाबाद में प्लॉट पाने का अच्छा मौका : 20 सितंबर को नीलाम होंगे 250 भूखंड, विकल्प और लास्ट डेट के बारे में जानें

Tricity Today | Ghaziabad Devlopment Authority



Ghaziabad News : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा घोषित की गई नीलामी में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं तो चिंता न करें। जीडीए ने आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। जीडीए अपनी आवासीय, औद्योगिक और कमर्शियल संपत्ति बेचने के लिए 20 सितंबर को हिंदी भवन में खुली नीलामी का आयोजन करेगा। नीलामी में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 सितंबर से बढ़ाकर 17 सितंबर कर दी गई है। अपर सचिव जीडीए, प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 14, 15 और 16 सितंबर को लगातार पड़ रहीं तीन छुट्टियों को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

नीलामी में शामिल होंगे इन श्रेणियों के भूखंड
जीडीए ने 250 से अधिक आवासीय औद्योगिक और व्यवसायिक संपत्तियों की नीलामी की तैयारी की है। इन संपत्तियों आवासीय, औद्योगिक और आवासीय भूखंडों के अलावा कन्वीनिएंट शॉपिंग भूखंड, क्योस्क/ दुकान भूखंड, ग्रुप हाउसिंग भूखंड, मल्टीप्लेक्स भूखंड, ओल्ड एज होम भूखंड, सामुदायिक केंद्र भूखंड, आर्ट गैलरी भूखंड, पेट्रोल पंप भूखंड, शिक्षण संस्थान भूखंड और नर्सिग होम भूखंड शामिल हैं।

इन योजनाओं में उपलब्ध हैं भूखंड
- इंदिरापुरम योजना : आठ आवासीय, 35 कमर्शियल, दो कन्वीनिएंट शॉपिंग भूखंड, दो दुकान भूखंड, एक मल्टीप्लेक्स भूखंड, एक पेट्रोल पंप भूखंड और एक क्योस्क भूखंड।
- वैशाली योजना :  एक ओल्ड एज भूखंड, दो आवासीय भूखंड, दो सामुदायिक केंद्र भूखंड, एक शिक्षण संस्थान भूखंड और दो न‌र्सिंग होम भूखंड।
- तुलसी निकेतन योजना : एक कमर्शियल भूखंड,
- इंद्रप्रस्थ योजना :  22 कमर्शियल भूखंड
- प्रताप विहार योजना :  एक बैंक भूखंड, एक ग्रुप हाउसिंग भूखंड, एक कन्वीनिएंट शॉपिंग भूखंड, एक कार्पोरेट आफिस भूूखंड और एक सामुदायिक केंद्र भूखंड।
- मधुबन बापूधाम योजना : दो औद्योगिक भूखंड, सात कमर्शियल भूखंड, पांच शिक्षण संस्थान भूखंड, तीन नर्सिंग होम भूखंड
- गोविंदपुरम योजना : 17 आवासीय भूखंड
- शास्त्रीनगर योजना : दो आवासीय भूखंड
- कंपूरीपुरम योजना : एक होटल भूखंड, एक ओल्ड एज होम और एक आर्ट गैलरी भूखंड
- चिकंबरपुर योजना : 24 क्योस्क/ दुकान भूखंड
- अंबेडकर रोड : 11 कमर्शियल भूखंड
- पटेलनगर योजना : एक क्योस्क भूखंड

कैसें करें आवेदन
नीलामी में शामिल होने के लिए एचडीएफसी बैंक की गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़ और मेरठ जनपर की सभी शाखाओं में आवेदन फार्म उपलब्ध हैं। जीडीए के अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि नीलामी का आयोजन 20 सितंबर को प्रातः 11 बजे से लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में किया जाएगा। नीलामी में शामिल होने के लिए 17 सितंबर तक ड्राफ्ट और शपथ पत्र के साथ आवेदन फार्म एचडीएफसी बैंक की शाखा में जमा किया जा सकेगा।

अन्य खबरें