गाजियाबाद में लव जिहाद : धर्म छिपाकर युवती से की शादी, फिर पीड़िता से की हैवानियत

Google Images | Symbolic Image



Ghaziabad News : गाजियाबाद में थाना अंकुर विहार क्षेत्र की एक कॉलोनी में लव जिहाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक ने धर्म छिपाकर युवती से शादी की। जब युवती को सच्चाई का पता चला तो उसने विरोध किया। इस पर आरोपी ने युवती की बेरहमी से पिटाई कर दी। पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। 

समीर ने नरेश बनकर की थी दोस्ती 
पुलिस के मुताबिक युवती की एक साल पहले नरेश उर्फ समीर से दोस्ती हुई थी। बाद में पता चला कि समीर ने अपना नाम बदलकर खुद को नरेश निवासी सीमापुरी दिल्ली बताया था। बाद में दोनों की मुलाकात हुई। समीर रोजाना युवती से फोन पर बात करने लगा। युवती पहले दिल्ली के मानसरोवर पार्क स्थित एक फैक्ट्री में काम करती थी, लेकिन बाद में आरोपी ने उसे अपने साथ फैक्ट्री में नौकरी लगवा दी। इसके बाद आरोपी उसके घर आने-जाने लगा। आरोप है कि 13 मार्च को आरोपी ने युवती से शादी का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए और किसी को न बताने की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो उसने शादी का आश्वासन दिया। 

हरिद्वार के मंदिर में मांग भरी, फेरे नहीं लिए
23 मई को आरोपी युवती को हरिद्वार ले गया और अगले दिन शिव मंदिर में उससे शादी कर ली। आरोपी ने युवती की मांग तो भरी, लेकिन सात फेरे नहीं लिए और न ही मंत्र पढ़े। इसके बाद समीर युवती को दिल्ली स्थित अपनी दुकान पर ले गया। फिर वहां के लोग नरेश की जगह आरोपी को समीर कहने लगे। युवती ने जब इस बारे में पूछा तो उसने अपना धर्म और घर का पता शहीद नगर गाजियाबाद बताया। 

धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव 
युवती का आरोप है कि समीर ने उसका धर्म बदलकर उससे शादी कर ली और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। उसने उसे जान से मारने की धमकी दी, लेकिन उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया। इसके बाद आरोपी ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। वह किसी तरह समीर के चंगुल से छूटकर घर आई और अपने परिजनों के जरिए पुलिस से शिकायत की। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में अंकुर विहार एसीपी भास्कर वर्मा का मामले में आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें