गाजियाबाद में शिकंजा : 'हम-तुम रोड' पर पहुंचा बुलडोजर, करोड़ों का अवैध कब्जा ध्वस्त

गाजियाबाद | 1 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | करोड़ों का अवैध कब्जा ध्वस्त



Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की ओएसडी और प्रवर्तन जोन-एक प्रभारी कनिका कौशिक शुक्रवार को बुलडोजर लेकर ह‌म-तुम रोड पर पहुंच गई। उसके बाद पिंटू त्यागी द्वारा विकसित कराई जा रही अवैध कालोनी पर जीडीए का बुलडोजर काल बनकर टूट पड़ा। देखते ही देखते कालोनी की बाउंड़ीवाल जमींदोज हो गई। निर्माणाधीन भवन, सड़कें और बिजली के खंबे बुलडोजर की भेंट चढ़ गए। इसके अलावा हम-तुम रोड पर अमरीश के द्वारा अवैध रूप से निर्मित तीन दुकानें भी ध्वस्त कर दी गईं। 


नूरनगर मे खसरा नंबर 225 पर भी हुई कार्रवाई
जीडीए वीसी अ‌तुल वत्स के निर्देशन जीडीए का प्रवर्तन दस्ता नूरनगर के खसरा नंबर-225 पर पहुंचा और सोकी के द्वारा विकसित की जा रही अवैध कालोनी की बाउंड्रीवाल को ध्वस्त कर दिया। मौके पर स्थानीय लोगों के द्वारा किए जा रहे विरोध को ओएसडी कनिका कौशिक ने अपनी सूझबूझ से शांत कर दिया। ध्वस्तीकरण के दौरान सहायक अभियंता रूदे्रश शुक्ल के साथ समस्त अवर अभियंता, सुपरवाईजर और जीडीए पुलिस बल मौजूद था। 

मानचित्र स्वीकृत कराए बिना निर्माण न करें : कनिका कौशिक
ओएसडी कनिका कौशिक ने मौके पर संबंधित अभियंताओं को निर्देशित किया कि कोई भी अवैध निर्माण न होने दिया जाए। उन्होंने आमजन और डेवलपर्स से भी अपील की है कि जीडीए क्षेत्र में मानचित्र स्वीकृत कराने के बाद ही कोई निर्माण अनुमन्य है, इसलिए पहले मानचित्र अवश्य करा लें, अन्यथा की स्थिति में निर्माण ध्वस्त कर दिया जाएगा। अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए का बुलडोजर रूकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी संपत्ति की खरीद फरोख्त से पहले जीडीए से उसकी वस्तुस्थिति के बारे में अवश्य पता कर लें, ताकि अवैध होने की स्थिति में नुकसान से बच सकें।

अन्य खबरें