खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खुला जिले का पहला आधार सेवा केंद्र, सिर्फ 10 मिनट में बनवा सकते हो आधार कार्ड, जानिए पूरी टाइमिंग

Tricity Today | जिले का पहला आधार सेवा केंद्र खुला



Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शहर का पहला "आधार सेवा केंद्र" खुल गया है। बुधवार से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित आधार सेवा केंद्र की शुरुआत हो गई है। यह आधार सेवा केंद्र सिर्फ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों के लिए नहीं बल्कि गाजियाबाद, दिल्ली और एनसीआर समेत सभी इलाकों के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा। अभी इस आधार सेवा केंद्र में 21 लोगों की टीम कार्य कर रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आधार सेवा केंद्र खुलने के बाद लोग काफी खुश हैं। आपको बता दें कि यह शहर का पहला आधार सेवा केंद्र खुला है। इसकी मांग सामाजिक संस्था नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से की थी और इसके लिए काफी बार नेफोवा के सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण से भी मुलाकात की थी।

रोजाना 500 लोगों को मदद पहुंचाने का लक्ष्य
यह आधार सेवा केंद्र ग्रेटर नोएडा में स्थित गैलेक्सी ब्लू सफायर प्लाजा, प्लॉट नंबर-C 03, सेक्टर-4, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खुला है। इस आधार सेवा केंद्र के मैनेजर सुमित कुमार दीक्षित ने बताया, "हमारा लक्ष्य है कि रोजाना 500 लोगों को मदद मिले। हमारे साथ 21 लोगों की टीम कार्य कर रही है। सुबह 8:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक आधार सेवा केंद्र खुला रहेगा। इस दौरान दोपहर 1:10 से लेकर 1:50 तक लंच का समय निर्धारित किया गया है। 

11 मिनट में तैयार जो जाएगा नया आधार कार्ड
सुमित कुमार दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया, "जो व्यक्ति ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर आएगा। उसका आधार कार्ड बनाने का कार्य केवल 10 मिनट में पूरा हो जाएगा और जो व्यक्ति अपॉइंटमेंट लेकर नहीं आएगा उसका कार्य भी केवल 11 मिनट में पूरा हो जाएगा। यानी कि किसी भी व्यक्ति को आधार कार्ड बनवाने में ज्यादा से ज्यादा 11 मिनट का समय लगेगा। इसके लिए हमारी 21 लोगों की टीम कार्य कर रही है।

अन्य खबरें