समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : राधा स्काई गार्डन सोसायटी ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए मुर्दाबाद के नारे

Tricity Today | प्रदर्शन



Greater Noida West : नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। हर शनिवार रविवार को सोसाइटी में रहने वाले लोग अपनी मूलभूत सुविधा को लेकर प्रदर्शन करते हैं। इसी क्रम में वेस्ट स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने लगातार छठवें सप्ताह भी बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। निवासी पिछले कई सालों से बिल्डर की लापरवाही से त्रस्त हैं क्योंकि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

सोसाइटी में नहीं मूलभूत सुविधा
निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में न तो आग से बचाव की कोई व्यवस्था है, और न ही बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या को दूर किया गया है। स्विमिंग पूल गंदा और बिजली की व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं है। जेनरेटर बैकअप भी काफी कम क्षमता का है, जिससे बिजली गुल होने पर पूरी सोसाइटी अंधेरे में डूब जाती है। निवासी इस बात से भी डरे हुए हैं कि बिल्डर उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करा सकता है।

निवासियों का आरोप
निवासियों ने आरोप लगाया कि बिल्डर ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करके अपने फायदे के लिए कम क्षमता का बिजली कनेक्शन और किराए का जेनरेटर लगवाया है। उन्होंने सरकार की नई नीति के तहत सोसाइटी के लिए हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर बनाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। निवासियों की मुख्य मांगों में बेहतर बिजली बैकअप, सीपेज और लीकेज की समस्या का समाधान, अग्निशमन सुविधा, पानी की बर्बादी रोकना, बेहतर सुरक्षा और साफ-सफाई व्यवस्था, बचे हुए टॉवरों का निर्माण और मालिकाना हक शामिल हैं। निवासियों ने मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

अन्य खबरें