ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आज से होगी 'कवि प्रीमियर लीग' : कुमार विश्वास समेत 400 दिग्गज कवियों ने लिया हिस्सा, फ्री में मिलेगी एंट्री

Google Images | कवि प्रीमियर लीग में जुड़ेंगी ये हस्तियां



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी में शुक्रवार को एक भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है, जिसे 'कवि प्रीमियर लीग' (केपीएल) के नाम से जाना जाएगा। कवि सम्मेलन 27 से 29 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास समेत लगभग 400 कवि एकत्रित होंगे। यह कार्यक्रम ललित फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है और साहित्य प्रेमियों के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा।

कार्यक्रम का उद्देश्य और प्रतिभागी
ललित फाउंडेशन के संस्थापक ने मीडिया क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य हिंदी कविता और साहित्य को बढ़ावा देना है। साथ ही, यह युवा पीढ़ी को साहित्य की ओर आकर्षित करने का एक प्रयास है। सम्मेलन का आयोजन ललित फाउंडेशन के वार्षिक सम्मेलन "अभिव्यंजन" के अंतर्गत किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक आइनॉक्स ग्रुप हैं। यह कवि सम्मेलन तीन दिनों तक चलेगा, जिसमें लगभग 500 साहित्यकार और कवि मौजूद रहेंगे। साहित्य और कविता प्रेमियों के लिए यह आयोजन एक शानदार अवसर होगा, जिसमें विभिन्न कवि अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

कई नामी हस्तियां आएंगी
ललित फाउंडेशन ने यह घोषणा की है कि इस सम्मेलन में आम लोगों के लिए निशुल्क प्रवेश की सुविधा होगी। हालांकि, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे, जिन्हें आम लोग मुफ्त में प्राप्त कर सकेंगे। इस महोत्सव में कई नामी हस्तियां आएंगी, जिनमें सांसद मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और क्रिकेटर सुरेश रैना का नाम शामिल है। इसके अलावा, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के व्यक्तित्वों का भी इस भव्य आयोजन में भाग लेने की संभावना है। 

अन्य खबरें