ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रिटायर्ड कर्नल के बेटे का कारनामा : वीआईपी जॉब छोड़कर मेट्रीमोनियल वेब साइट के जरिए युवतियों को बनाने लगा शिकार, जानिए कैसे हुआ गिरफ्तार

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Greater Noida West : नोएडा की थाना बिसरख पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो मेट्रीमोनियल वेब साइट के जरिए युवतियों को शादी का झांसा देकर उनके साथ ठगी कर रहा था। बताया जाता है कि युवक के पिता सेना के रिटायर्ड कर्नल हैं जिनका स्वर्गवास हो चुका है। आरोपी खुद कई मल्टीनेशनल कंपनी में वीआईपी जॉब कर चुका है। पुलिस का दावा है कि आरोपी अभी तक 20 से ज्यादा युवतियों को शादी का झांसा देकर उनके साथ ठगी कर चुका है। आरोपी के कब्जे से एक युवती से ठगे गए 2 लाख रुपये और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

जानिए पूरा मामला 
सेन्ट्रल नोएडा एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस ने मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान राहुल चतुर्वेदी पुत्र कमल किशोर चतुर्वेदी निवासी महानगर एक्सटेंशन अपोजिट सहारा बिल्डिंग लखनऊ के रूप में हुई है। आरोपी वर्तमान में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में रह रहा था। एडीसीपी ने बताया कि आरोपी जीवन साथी डाट कॉम व वेटर हॉफ साइट पर अपनी प्रोफाइल में अपने आप को विप्रो कम्पनी का रीजनल मैनेजर एचआर बताकर अलग-अलग युवतियों से सपंर्क कर उन्हें पहले अपने प्रेमजाल में फंसाता था। फिर उनसे कीमती मोबाईल, सामान और  पैसो की ठगी करता था। पिछले दिनों भी आरोपी ने एक युवती को इसी तरह अपना शिकार बनाया था। जिसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाना बिसरख में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से युवती से ठगे 2 लाख रुपये और आईफोन बरामद किया है। 

पूछताछ में खोले राज 
पूछताछ में बताया गया कि वह जीवन साथी डांट कॉम व वेटर हॉफ साइट पर अपने आप को विप्रो कम्पनी बैंगलोर में रीजनल एचआर मैनेजर बताकर कीमती मोबाईल, आई फोन व अन्य सामान एवं पैसो की ठगी करता था। वह युवतियों को विप्रो कंपनी की अपनी अलग-अलग माह की फर्जी सैलरी स्लिप भी बनाकर दिखाता था। जिससे युवतियां उसकी तरफ आकर्षित हो जाती थी। वह अब तक करीब 16-17 को युवतियों अपने प्रेमजाल में फंसा चुका है। जिनमें से एक युवती से कीमती 2 फोन व 65000 हजार रुपये, दूसरी युवती से 5000 हजार रुपये, तीसरी युवती से करीब 2 लाख रुपये, एक एप्पल फोन और युवतियों से कई कीमती सामान जूते ठग चुका है। 

35 प्लस की युवतियों पर रखता था नजर
जीवन साथी डाट कॉम व वेटर हॉफ पर अपनी प्रोफाइल बनाकर अलग-अलग युवतियों से खुद को विप्रो कम्पनी का एचआर मैनेजर बताकर दोस्ती करता था। उनको फर्जी विप्रो कम्पनी की सैलरी स्लिप भेजकर शादी का प्रस्ताव रखता था। इस तरह उनसे दोस्ती कर उनसे महगें फोन आई फोन और नगद रुपये लेता था। आरोपी आई फोन को कैसीफाई पर बेच देता था। इसके बाद उनके मोबाइल नंबर को ब्लाक कर देता था। आरोपी 35 प्लस उम्र की महिलाओं को निशाना बनाता था क्योंकि वो आर्थिक रूप से स्वतंत्र होती थी और पैसे उनसे आसानी से मिल जाते थे ।

आवाज बदलकर करता था बात 
आरोपी खुद अपनी आवाज को बदलकर और modulate करके युवतियों से खुद का पिता बनकर बात करता था ताकि उन्हें शक ना हो। साथ ही  युवतियों को शादी का झांसा देने के बाद उनसे और परिवार से मिलने का भी प्रयास करता रहता था ताकि उन्हें शक ना हो ।

1.37 लाख रुपये प्रतिमाह थी सैलरी 
आरोपी ने नर्सरी से 12वीं तक विद्या मन्दिर सीनियर सेकेन्डरी स्कूल कोटा राजस्थान में पढ़ाई की। इसके बाद स्नातक B.COM कैरियर कालेज भोपाल और MBA वर्ष 2012 में IIM बैंगलोर से किया है। वर्ष 2012 से 2017 तक एयरटेल कम्पनी गुडगांव में HR मैनेजर के पद पर कार्यरत रहा जिसकी सैलरी 55000 रुपये प्रति माह मिलती थी। वर्ष 2018-2021 तक विप्रो कम्पनी बैंगलोर रीजनल मैनेजर सैलरी 1.37 लाख प्रति माह थी। इसके बाद आरोपी वर्ष 2022 में नोएडा आया और मुकेश सिंघल के साथ कपड़ों के होल सेल का काम कर रहा है।

अन्य खबरें