पहल : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना से जंग की तैयारी, लोगों ने हथियार खरीदे

Tricity Today | Greater Noida West



Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए लोगों ने खुद नई-नई शुरू कर रहे है। सोशल मीडिया पर जो भी व्यक्ति मदद मांग रहा है। उसकी मदद के लिए लोग आगे आ रहे है। कुछ सोसाइटियों में कोरोना टास्क फोर्स बननी भी शुरू हो गई हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसाइटी में टास्क फोर्स बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड का इंतजाम कर लिया है। सोसाइटी के निवासी अपनी सोसाइटी में जीवन रूपी ऑक्सीजन हथियार खरीद रहे है। क्योंकि कोरोना के खिलाफ इस जंग में ऑक्सीजन और कोरोना मरीजों के लिए बेड एक हथियार ही साबित हो रहा है। जो काफी जरुरी है। 

सोसाइटी के लोग स्वास्थ्य विभाग और बिल्डर से बातचीत कर रहे हैं। ताकि यहां पर आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सके। इससे लोगों को फौरन राहत मिल जाएगी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौंदर्यम सोसाइटी में कोरोनाब टास्क फोर्स बन गई है। टास्क फोर्स के अगुआ बृजेंद्र बंसल ने बताया कि इसमें अनुराग कुमार, आशीष सिंह, डॉ. शिलादित्य राय, डॉ. नीलेश कपूर, डॉ. सौरभ शाक्य, विशाल गुप्ता, विशाल त्रिपाठी, विनय ठकराल, नितिन, अमित रावत, अनिरुद्ध गुप्ता आदि की अग्रणी भूमिका है। 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आरडब्लूए और एओए ने पहल शुरू कर दी है। सोसाइटी में आइसोलेशन वार्ड बनाने की कवायद चलने लगी है। इसके अलावा सोसाइटी में कोरोना टास्क फोर्स बनने लगी है। ताकि ऐसे लोगों को राहत पहुंचाई जा सके। कोरोना के मरीजों में ऑक्सीजन की कमी के ज्यादातर मामले सामने आए हैं। इसको देखते हुए टास्क फोर्स ने 12 ऑक्सीजन सिलेंडर और 8 बेड का इंतजाम कर लिया है। ताकि लोगों को राहत पहुंचाई जा सके।

पैसे इकट्ठे करके सामान खरीदा 
बृजेंद्र बंसल ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड के लिए यह सोसाइटी के लोगों ने चंदा दिया है। पैसे इकट्ठे करके यह सामान खरीदा गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और बिल्डर से बातचीत चल रही है। ताकि यहां पर आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सके। सोसाइटी के लोग यहां पर लगने वाले मेडिकल स्टाफ का खर्च उठाने के लिए तैयार हैं। ताकि पीड़ितों को राहत दिलाई जा सके।

सोसाइटी के निवासी डॉक्टर करेंगे आगे आए
सोसाइटी में करीब दर्जन भर डॉक्टर रहते हैं। इन डॉक्टरों से टास्क फोर्स के लोगों ने बातचीत की है। डॉक्टरों ने भरोसा दिया है कि यहां बनने वाले आइसोलेशन सेंटर में वह अपना समय देंगे। सभी डॉक्टर बारी-बारी से यहां पर बैठेंगे ताकि कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जा सके।

 

अन्य खबरें