ग्रेटर नोएडा में 10 किलो घी की रिश्वत मांगी : अधिकारी के नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप, वकीलों ने की कलमबंद हड़ताल

Ticity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक सरकारी कर्मचारी पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अनुसार, एसडीएम सदर कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी ने अधिकारी के नाम पर एक किसान से दस किलो घी और दो लाख रुपये की मांग की। यह मांग जमीन की पैमाइश कराने के बदले में की गई।

बार एसोसिएशन ने की कलमबंद हड़ताल 
इस घटना ने स्थानीय वकील समुदाय में आक्रोश पैदा कर दिया है। विरोध स्वरूप, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने कलमबंद हड़ताल की घोषणा की है और डीएम कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अनिल भाटी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बावजूद किसानों के मामलों का समय पर निपटारा नहीं हो रहा है।

मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई
वकीलों ने यह भी आरोप लगाया है कि कार्यालय में वारिसान प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर भी अवैध वसूली की जाती है। उन्होंने इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की है और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, एसडीएम सदर चारुल यादव ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि सभी वाद नियमानुसार दर्ज किए जाते हैं। वहीं, डीएम मनीष कुमार वर्मा ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। यह घटना हाल ही में हापुड़ में सामने आए एक समान मामले की याद दिलाती है, जहां मुकदमा दर्ज करने के लिए मिठाई की मांग की गई थी।

अन्य खबरें