सरकार और सिस्टम के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में आर-पार की लड़ाई : किसानों के धरने का तीसरा दिन, कहा- जेल और पुलिस की धमकी से हम नहीं डरते, Video

Tricity Today | किसानों का धरना



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सूरजपुर में स्थित डीएम दफ्तर (कलक्ट्रेट) पर किसानों के धरने का तीसरा दिन है। किसानों का आरोप है कि उनको पुलिस के द्वारा धमकी दी जा रही है। पुलिस कह रही है कि धरने को खत्म कर दो नहीं तो जेल भेज दिया जाएगा। किसानों का कहना है कि हम जेल या पुलिस की धमकी से नहीं डरते हैं। जब जेल भेजने की बात आएगी तो हजारों लोग तैयार हो जाएंगे। पूरी रात किसानों से पुलिस ने बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने किसी की एक नहीं सुनी। 
किसान अपनी मांगों पर अड़े
किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ.रुपेश वर्मा ने कहा, "यह धरना 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट, आबादियों के लीज बैक और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करवाने के लिए है। कमेटी ने फरवरी में गठन के बाद अगस्त में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की, लेकिन सरकार इसे अब तक सार्वजनिक करने में नाकाम रही है।" किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि जब तक रिपोर्ट की कॉपी नहीं मिल जाती, तब तक यह धरना समाप्त नहीं होगा।

मांगें पूरी करवा कर धरना समाप्त करेंगे
जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील फौजी ने कहा कि यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। किसानों का संकल्प है कि अपनी मांगें पूरी करवाकर ही धरना समाप्त करेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि उनके आंदोलन का मुख्य उद्देश्य 10% प्लाट हासिल करना है और किसी भी हाल में बिना प्राप्त किए वह पीछे नहीं हटेंगे।

अन्य खबरें