ग्रेटर नोएडा में किसानों के धरने का तीसरा दिन : सफेद कुर्ते वाले बाबा की English सुन पुलिस वाले दंग, दरोगा से बोला- Don't Touch

Tricity Today | सफेद कुर्ते वाले बाबा की English सुन पुलिस वाले दंग



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सूरजपुर में स्थित डीएम दफ्तर (कलक्ट्रेट) पर किसानों के धरने का तीसरा दिन है। पुलिस के द्वारा किसानों को मौके से हटाने का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार की सुबह सेंट्रल नोएडा की पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन मौके पर एक बुजुर्ग किसान ने पुलिस वालों के होश उड़ा दिए। किसान ने ऐसी इंग्लिश बोली कि पुलिस वाले दंग रह गए। उस दौरान "ट्राईसिटी टुडे" की टीम मौके पर मौजूद रही। 
बाबा ने पुलिस वालों को इंग्लिश में खरी-खोटी सुनाई
बुजुर्ग किसान को जिले में बाबा रंगीलाल के नाम से जानते हैं। किसानों के धरने को हटाने के लिए पुलिस दिन निकलते ही मौके पर पहुंची। बाबा रंगीलाल अपने साथियों के किसानों के धरने को आगे बढ़ा रहे थे। उसी दौरान कुछ पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसानों को मौके से हटाने का प्रयास किया। इतने में बाबा रंगीलाल भड़क गए। पुलिस वालों को उन्होंने खूब खरी-खोटी सुना दी। जब पुलिस वाले नहीं माने तो उन्होंने इंग्लिश में लैक्चर देना शुरू कर दिया। जिसको सुनकर मौके पर मौजूद पुलिस वालों के होश उड़ गए। 
 
किसान अपनी मांगों पर अड़े
किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ.रुपेश वर्मा ने कहा, "यह धरना 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट, आबादियों के लीज बैक और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करवाने के लिए है। कमेटी ने फरवरी में गठन के बाद अगस्त में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की, लेकिन सरकार इसे अब तक सार्वजनिक करने में नाकाम रही है।" किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि जब तक रिपोर्ट की कॉपी नहीं मिल जाती, तब तक यह धरना समाप्त नहीं होगा।

मांगें पूरी करवा कर धरना समाप्त करेंगे
जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील फौजी ने कहा कि यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। किसानों का संकल्प है कि अपनी मांगें पूरी करवाकर ही धरना समाप्त करेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि उनके आंदोलन का मुख्य उद्देश्य 10% प्लाट हासिल करना है और किसी भी हाल में बिना प्राप्त किए वह पीछे नहीं हटेंगे।

अन्य खबरें