बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा के इन 2 युवकों ने हापुड़ में की थी असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग, हिन्दू संगठन से जुड़ा गहरा लिंक

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के इन 2 युवकों ने हापुड़ में की थी असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग



Greater Noida News : हापुड़ जिला कोर्ट में बुधवार (16 अक्टूबर 2024) को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को पेश किया गया है। असदुद्दीन ओवैसी के ऊपर करीब 2 साल पहले फायरिंग हुई थी। उसी मामले में सुनवाई चल रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग ग्रेटर नोएडा के युवकों ने की थी। उसी मामले में असदुद्दीन ओवैसी और ग्रेटर नोएडा के दोनों युवकों को हापुड़ कोर्ट में पेश किया गया है।

क्या है पूरा मामला 
घटना 3 फरवरी 2022 की है। उस दिन ओवैसी मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे थे। पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के NH-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर उनकी कार पर हमलावरों ने चार राउंड फायरिंग की थी। इस हमले में ओवैसी बाल-बाल बच गए थे, लेकिन उनकी कार के निचले हिस्से में दो गोलियां लगी थीं। घटना के तुरंत बाद पिलखुवा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने एक आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया था, जबकि दूसरे आरोपी ने खुद को सरेंडर कर दिया था।

क्यों असदुद्दीन ओवैसी के दुश्मन बने सचिन और शुभम
ग्रेटर नोएडा में बादलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दरियाई गांव के रहने वाले सचिन और उसके साथी शुभम ने मिलकर असदुद्दीन ओवैसी को निशाना बनाया था। विधानसभा चुनाव 2022 में सचिन और शुभम असदुद्दीन ओवैसी के बयानों से नाराज चल रहे थे। जिसकी वजह से इस वारदात को अंजाम दिया गया था। सचिन और शुभम को जानकारी मिली थी कि 3 फरवरी 2022 की शाम को ओवैसी हापुड़ से गाजियाबाद जाएंगे। इसी जानकारी पर दोनों छिजारसी टोल प्लाजा के पास खड़े होकर इंतजार करने लगे थे। जब ओवैसी का काफिला वहां से गुजरा तो ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। हालांकि, इस गोलीबारी में ओवैसी बाल-बाल बच गए थे।

सचिन और शुभम को हिंदू संगठन ने किया था सम्मानित
एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर गोली चलाने वाले सचिन और शुभम को हिंदू संगठन ने द्वारा सम्मानित भी किया गया था। इसका ऐलान हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने किया था।

अन्य खबरें