BIG BREAKING : सीएम योगी आदित्यनाथ 26 को आएंगे ग्रेटर नोएडा, वीवो कंपनी का करेंगे उद्घाटन, मुख्य सचिव का कार्यक्रम रद्द

Tricity Today | Yogi Adityanath



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम 26 जून 2024 को ग्रेटर नोएडा में लगा है। योगी आदित्यनाथ यमुना सिटी में स्थित वीवो कंपनी के कारखाने का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा यूपी के चीफ सेक्रेटरी डीएस मिश्रा का ग्रेटर नोएडा में आगमन रद्द हो गया है।

सेक्टर-24 में स्थित है वीवो कंपनी
नोएडा एयरपोर्ट के पास वीवो कंपनी बनकर तैयार हो गई। यह कंपनी यमुना सिटी के सेक्टर-24 में स्थित है। इस वीवो कंपनी के उद्घाटन के साथ 25 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। यह कंपनी गौतमबुद्ध नगर के युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार का एक बेहतर साधन बनेगी।

वीवो ने 3,955 करोड़ रुपये का निवेश किया
यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) से मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर-24 में वीवो कंपनी शुरू होगी। इस कंपनी ने यहां पर 3,955 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह कंपनी 169 एकड़ भूमि पर बनी हुई है। कंपनी ने जमीन लेते वक्त प्राधिकरण को बताया था कि वह 15,000 लोगों को रोजगार देगी। लेकिन अच्छी बात यह है कि वीवो ने उससे भी ज्यादा 25,000 लोगों को रोजगार देने की बात कही है। कंपनी में महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। 

एयरपोर्ट के साथ होगा 250 कंपनियों का उद्घाटन
आपको बता दें कि जिस दिन जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन होगा, उस दिन गौतमबुद्ध नगर के निवासियों को डबल खुशखबरी मिलेगी। एक तरफ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ेंगे और दूसरी तरफ एक साथ 250 कंपनियों का फीता कटेगा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 250 कंपनियों का उद्घाटन होगा। जहां पर करीब ढाई लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। कुल मिलाकर गौतमबुद्ध नगर के विकास में चार चांद लग जाएंगे।

अन्य खबरें