इंटर-टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट : गलगोटियाज कॉलेज में होगा प्रतियोगिता का आयोजन, 2,300 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के तत्वावधान में डॉ. अब्दुल कलाम इंटर-टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट 2024-25 का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को गलगोटियाज कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा। इस महोत्सव में गौतम बुद्ध नगर जोन के विभिन्न कॉलेजों से लगभग 2,300 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है। प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों में खेल भावना को बढ़ावा देना और उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करना है।

विभिन्न प्रतियोगिताओें में कौशल दिखाएंगे प्रतिभागी
प्रतिभागी विभिन्न खेलों में अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। जिसमें एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, शतरंज, कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और वॉलीबॉल शामिल हैं। यह आयोजन छात्रों के लिए न केवल प्रतिस्पर्धा का मंच होगा, बल्कि उन्हें एक दूसरे के साथ संवाद करने और नई दोस्ती बनाने का अवसर भी देगा। खेलों के माध्यम से प्रतिभागियों को टीम भावना और नेतृत्व कौशल विकसित करने का भी मौका मिलेगा। जो उनके समग्र विकास में सहायक होगा।

यह होंगे मुख्य अतिथि
इस प्रतिष्ठित आयोजन के मुख्य अतिथि ओलंपियन और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित संजीव सिंह होंगे। संजीव सिंह सिंह का अनुभव और योगदान इस स्पोर्ट्स फेस्ट को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा। उन्होंने भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय के अंतर्गत खेल प्राधिकरण के उच्च प्रदर्शन निदेशक के रूप में भी कार्य किया है। उनके मार्गदर्शन से विद्यार्थियों को खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। यह आयोजन न केवल खेलों का उत्सव है, बल्कि युवा प्रतिभाओं को पहचानने का एक अवसर भी है।

अन्य खबरें