ग्रेटर नोएडा में उपभोक्ता फोरम ने किया इंसाफ : महिला का ब्लाउज और सूट गलत डिजाइन में सिला था, अब टेलर को...

Google Images | Symbolic Photo



Greater Noida News : एक महिला महिला ने अपनी भतीजी की शादी के लिए ब्लाउज और सूट एक बुटीक सेंटर को सिलाई के लिए दिए थे, लेकिन बुटीक संचालिका ने ड्रेस का गलत डिजाइन सिल दिया। महिला ने इसकी शिकायत बुटीक संचालिका से की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। महिला ने बुटीक संचालिका के खिलाफ उपभोक्ता आयोग में केस दायर किया था। इस पर उपभोक्ता आयोग ने बुटीक संचालिका को छह प्रतिशत ब्याज के साथ 10 हजार रुपये वापस करने का आदेश दिया है।

दूसरी ड्रेस पहनकर शादी में हुई शामिल
नोएडा निवासी दीपिका दुबे पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं। दीपिका ने अपने भतीजे की शादी के लिए अगस्त 2023 में नोएडा सेक्टर-121 स्थित फरहान फैंसी बुटीक को तीन ब्लाउज और एक सूट सिलाई के लिए दिया था। सूट की सिलाई गलत थी और ब्लाउज की फिटिंग भी ठीक नहीं थी। साथ ही गले का डिजाइन भी गलत था। महिला ने जब इसकी शिकायत बुटीक मालिक से की तो उसे कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद महिला दूसरी ड्रेस पहनकर शादी समारोह में शामिल हो गई। 

6 फीसदी ब्याज के वापस देने होंगे पैसे 
महिला ने बुटीक मालिक के खिलाफ उपभोक्ता आयोग में केस दर्ज कराया। अब आयोग ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए बुटीक मालिक को 10 हजार रुपये 6 फीसदी ब्याज के साथ लौटाने का आदेश दिया है। साथ ही उसे मानसिक पीड़ा के लिए तीन हजार रुपये भी देने होंगे।

अन्य खबरें