डीएम नोएडा का बड़ा एक्शन : किसान से काम के बदले रिश्वत लेने वाला लेखपाल निलंबित, वायरल वीडियो के बाद गिरी गाज

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की सदर तहसील के लेखपाल ब्रजमोहन का तहसीलदार के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में पटवारी ब्रजमोहन अपने दो साथियों के साथ मिलकर एक पीड़ित युवक से 10 हजार रुपये लेते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता था कि यह रिश्वत जमीन की पैमाइश के नाम पर तहसीलदार के लिए ली जा रही है। यह वीडियो डीएम मनीष कुमार वर्मा के सामने आई। जिसके बाद उन्होंने तत्काल एक्शन लिया और तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित किया।

क्या है पूरा मामला
ग्रेटर नोएडा के चीती गांव के रहने वाले पीड़ित युवक ने यह वीडियो बनाया है। आरोप है कि उसने जमीन की पैमाइश को लेकर तहसीलदार सदर के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद यह रिश्वत की मांग की गई। पीड़ित ने गौतमबुद्ध नगर के डीएम से शिकायत की। इसके अलावा तहसीलदार की भूमिका को संदिग्ध बताया गया। 

जिलाधिकारी ने जांच के बाद बर्खास्त  किया 
इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और संबंधित अधिकारियों को तलब किया गया। पीड़ित युवक द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच की गई। जिसके बाद अब एक्शन हुआ है। जिलाधिकारी तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित कर दिया है। यह पूरा मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है। जिलाधिकारी का कहना है कि अगर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी रिश्वत लेता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी और निलंबन की कार्रवाई होगी।

अन्य खबरें